फेसबुक लाइव कर लड़की ने की आत्महत्या की कोशिश, पुलिस पर लगाए आरोप 

अपने पिता की हत्या के बाद सही कार्यवाही न होने से थी नाराज, पुलिस पर आरोपियों को बचने का आरोप  

Updated: Nov 02, 2020, 02:35 PM IST

फेसबुक लाइव कर लड़की ने की आत्महत्या की कोशिश, पुलिस पर लगाए आरोप 

भोपाल। भोपाल में अपने पिता की हत्या के खिलाफ कार्यवाही न होने से दुखी बेटी ने फेसबुक लाइव करके आत्महत्या का प्रयास किया है। यह पूरा मामला भोपाल के एकता नगर इलाके का है। जहां कांग्रेस नेता ईश्वर सिंह चौहान के रिश्तेदार तरुण राजपूत की हत्या से नाराज उनकी बेटी ने फेसबुक लाइव करके अपने हाथ की नस काट ली। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस उसे अस्पताल ले गई।

 

एमपी पुलिस का दावा है कि वीडियो वायरल होने के 15 मिनट के भीतर ही पुलिस ने लड़की के घर पहुंचकर उसे बचा लिया। लेकिन किरण राजपूत पुलिस के साथ कहीं भी जाने से मना करती रही। क्योंकि उसकी शिकायत ही पुलिस प्रशासन के खिलाफ है। किरण ने गोविंदपुरा पुलिस पर पहले भी   आरोप लगाया था कि "अंधा और बहरा प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है। मेरी मौत का जिम्मेदार प्रशासन है।" किरण का आरोप है कि पुलिस  आरोपियों को संरक्षण दे रही है।

उसका कहना है कि पुलिस ने जानबूझकर गलत एफआईआर लिखी है। मामला उसके पिता को जान से मारने का है। एकता नगर, गोविंदपुरा के रहनेवाले 41 साल के उसके पिता, तरुण राजपूत को उनके मौसेरे भाइयों ने बैट से मारा जिसमें उनकी जान चली गई। लड़की का आरोप है कि इस घटना की रिपोर्ट में एएसआई अरविंद सिंह कौरव ने सहयोग नहीं किया और गलत एफआईआर लिखी। तत्कालीन विवेचना अधिकारी एसआई आरएन चौहान ने तथ्यों में हेरफेर कर गलत चार्जशीट पेश की। पुलिस ने गुंडों का साथ देकर हमारे केस को बिगाड़ दिया। इधर पुलिस का कहना है कि 12 लोगों की गिरफ्तार की जा चुकी है। इनमें 8 अब भी जेल में हैं। 13 जुलाई और 21 अगस्त को इस मामले में दो चालान पेश किए गए हैं। प्रकरण फिलहाल अदालत में विचाराधीन है।

बहरहाल किरण की जान बचाई जा चुकी है और वो खतरे से बाहर है। डॉक्टरों ने बताया कि अच्छी बात रही कि नस नहीं कही। सिर्फ स्किन में कट लगने से चोट हालत गंभीर नहीं हुई। अब मध्य प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि प्रदेश की बेटी के साथ अन्याय नहीं होगा। उसे न्याय जरूर मिलेगा। आरोपी चाहे जो भी हो, पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करेगी।