अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम के खिलाफ प्रदर्शन, रहवासियों ने दी आग लगाने की धमकी

भोपाल के शाहजहांनाबाद में अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम, जेसीबी मशीन के सामने लेट गईं महिलाएं, खुद को आग लगाने की दी धमकी, प्रशासन पर लगाया वादाखिलाफी का आऱोप

Updated: Oct 09, 2020 06:34 PM IST

अतिक्रमण हटाने गई नगर निगम की टीम के खिलाफ प्रदर्शन, रहवासियों ने दी आग लगाने की धमकी
Photo Courtesy: Bhaskar

भोपाल। शुक्रवार को भोपाल के शाहजहांनाबाद इलाके में एक विचित्र स्थिति पैदा हो गई जब अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम के सामने महिलाओं ने आग लगाने की धमकी देना शुरू कर दिया। अतिक्रमण हटाने से नाराज महिलाएं नगर निगम की जेसीबी मशीन के सामने लेट गईं। इस दौरान वहां मौजूद युवाओं ने नगर निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका कहना था कि अगर उनके घर गिराए गए तो वे खुद को आग लगा लेंगे। लोगों के गुस्से को देखते हुए नगर निगम को पुलिस बल बुलाना पड़ा।

प्रशासन पर वादाखिलाफी का आरोप

शाहजहांनाबाद इलाके के बाजपेयी नगर के रहवासियों ने पुलिस को ज्ञापन सौंपा। दरअसल यहां करीब 42 परिवारों के घर है। रहवासियों का कहना है कि करीब 6 साल पहले भी वो सब इसी जगह में रहते थे। तब तेज बारिश के कारण दीवार गिरने से एक महिला की मौत के बाद उन्हें यहां से हटा दिया गया था। उनका कहना है कि दीवार गिरने के बाद प्रशासन ने कहा था कि दो साल में नए मकान बनाकर गरीबों को दिए जाएंगे। लेकिन जब मकान नहीं बने तो वे दोबारा उसी जगह पर रहने आ गए।

शाहजहांनाबाद इलाके के बाजपेयी नगर के रहवासियों का दावा है कि उनके पास इस जमीन के सभी कागजात हैं। नगर निगम ने कभी इस इलाके की सुध नहीं ली, ना यहां सफाई होती है और ना कोई अन्य सुविधा। कार्रवाई से गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा किया और खुद को आग लगाने की धमकी दी। पुलिस और नगर निगम के अधिकारी लोगों को मनाने की कोशिश करते रहे लेकिन लोगों ने हंगामा बंद नहीं किया।