यूथ कांग्रेस का सीएम हाउस घेराव, पीसीसी पर जुटे 5 हजार कार्यकर्ता, छावनी में बदली राजधानी भोपाल

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी पहुंचे भोपाल, जासूसी कांड, महंगाई, बेरोजगारी व अन्य मुद्दों पर सीएम हाउस घेरने की तैयारी

Updated: Aug 11, 2021, 01:40 PM IST

यूथ कांग्रेस का सीएम हाउस घेराव, पीसीसी पर जुटे 5 हजार कार्यकर्ता, छावनी में बदली राजधानी भोपाल
Photo Courtesy: Twitter

भोपाल। पेगासस जासूसी कांड, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और आदिवासियों के मुद्दे पर चौतरफा विरोध झेल रही मध्य प्रदेश सरकार की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। विधानसभा के मॉनसून सत्र के दौरान विपक्ष का हंगामा देखते हुए सत्र को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया। हालांकि, आज सीएम शिवराज के घर के बाहर हुंकार भरने की तैयारी है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी के नेतृत्व में थोड़ी देर में सीएम हाउस का घेराव किया जाएगा।

दरअसल, यूथ कांग्रेस ने बुधवार को विधानसभा घेराव का ऐलान किया था। तय कार्यक्रम से एक दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र को ही अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया। ऐसे में यूथ कांग्रेस ने भी अपने कार्यक्रम में बदलाव करते हुए मुख्यमंत्री आवास की ओर कूच करने की तैयारी कर ली है। 

यूथ कांग्रेस के इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए करीब 5 हजार की संख्या में कार्यकर्ता भोपाल स्थित पीसीसी कार्यालय पर जुटे हुए हैं। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी भी आज सुबह भोपाल पहुंच गए हैं। प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया के नेतृत्व में श्रीनिवास का भोपाल एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ। 

उधर यूथ कांग्रेस के इस प्रोटेस्ट को देखते हुए प्रशासन ने राजधानी भोपाल को छावनी में तब्दील कर दिया है। पीसीसी से थोड़ी ही दूर पर रेड क्रॉस हॉस्पिटल के पास सैंकड़ों की संख्या में पुलिस बल मौजूद हैं। माना जा रहा है कि प्रशासन युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रेड क्रॉस के समीप ही रोकने की तैयारी में है। इसके लिए भारी संख्या में बज्र वाहन, वॉटर कैनन वाहन मौजूद हैं। पुलिस ने यहां भारी बैरिकेडिंग भी कर रखी है। ऐसे में अनुमान है कि रेड क्रॉस के पास पुलिस और युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है।