जबलपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका, महापौर जगत बहादुर अन्नू बीजेपी में शामिल

पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह महापौर जगत बहादुर अन्नू को लेकर बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे, जहां बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

Updated: Feb 07, 2024, 03:40 PM IST

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले जबलपुर में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जबलपुर से कांग्रेस के महापौर जगत बहादुर अन्नू भाजपा में शामिल हो गए है। पीडब्ल्यूडी मंत्री व जबलपुर से भाजपा सांसद रहे राकेश सिंह बुधवार को महापौर जगत बहादुर अन्नू को बीजेपी के प्रदेश कार्यालय लेकर पहुंचे थे। यहां बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

बता दें कि मध्य प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव 2022 में जगत बहादुर अन्नू कांग्रेस के टिकट पर जबलपुर के महापौर चुने गए थे। लेकिन अब उन्होंने पाला बदलकर बीजेपी की सदस्यता ले ली है। हाल ही में मुख्यमंत्री मोहन यादव जब जबलपुर पहुंचे थे तो जगत बहादुर अन्नू ने उनसे मुलाकात की थी, जिसके बाद से ही उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें चल रही थी। 

अन्नू की बीजेपी में एंट्री करवाने में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और मंत्री राकेश सिंह की भी अहम भूमिका मानी जा रही है। अन्नू कांग्रेस में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी माने जाते थे। निकाय चुनाव के दौरान कमलनाथ और तरुण भनोट ने उनके लिए प्रचार किया था। बहरहाल, जबलपुर में नगर निगम में बीजेपी ही बहुमत में हैं, लेकिन अब महापौर को भी अपने पाले में करके भाजपा ने कांग्रेस को तगड़ा झटका दिया है।

उधर गुना जिले में भी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गढ़ा राजपरिवार के सदस्य राजा सुमेर सिंह ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में बीजेपी ज्वॉइन कर ली है। बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में वे कांग्रेस पार्टी से बमोरी से टिकट मांग रहे थे। टिकट नहीं मिलने के कारण वे पार्टी से नाराज थे। ऐसे में अब सिंधिया उन्हें अपने पाला में करने में कामयाब हो गए हैं।