MP में बिपरजॉय का कहर, चंबल में धराशायी हुए आधा दर्जन मकान, ग्वालियर और मुरैना के अस्पताल जलमग्न

राजस्थान से आगे बढ़ते हुए बिपरजॉय ने चंबल के रास्ते मध्य प्रदेश में एंट्री कर ली है। प्रदेशभर इसका असर भी देखने को मिल रहा है।

Updated: Jun 20, 2023, 05:25 PM IST

ग्वालियर। राजस्थान के बाद अब चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का कहर मध्य प्रदेश में भी देखने को मिल रहा है। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में आंधी और बारिश का दौर जारी है। चंबल अंचल के भिंड और मुरैना जिले में बारिश की वजह से अब तक आधा दर्जन मकान धराशायी हो चुके हैं। बिपरजॉय को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

दरअसल, राजस्थान से आगे बढ़ते हुए बिपरजॉय ने चंबल के रास्ते मध्य प्रदेश में एंट्री कर ली है। प्रदेशभर इसका असर भी देखने को मिल रहा है। भिंड और मुरैना में बिपरजॉय के असर के चलते तेज बारिश हो रही है। इस बारिश की वजह से भिंड और मुरैना में आधा दर्जन मकान धराशायी होने की खबरें भी सामने आई हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक 5 मकान मुरैना में और एक मकान भिंड में गिरने की जानकारी मिली है। हालांकि अभी तक जनहानि की कोई सूचना नहीं है। मुरैना जिले के जौंहा बड़ापुरा में एक मकान गिरा है, जबकि दूसरा मकान रतिराम का पुरा में गिरने की सूचना मिली है। इसी तरह तीसरा मकान खड़ियाहार में गिरने की खबर है, वहीं चौथा मकान देवी सिंह पुरा में गिर गया है। जबकि एक मकान सूरजपुर में गिरने की खबर है।

इधर भिंड जिले में भी बिपरजॉय ने परेशान कर रखा है। भिंड शहर की अटेर रोड पर एक दो मंजिला मकान बारिश की वजह से धराशाई हो गया। राजधानी भोपाल में मंगलवार शाम मूसलाधार बारिश हुई। उधर, ग्वालियर में पिछले 12 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बारिश ने शहर के कई इलाकों में जलभराव के साथ नगर निगम के दावों की पोल खोल कर रख दी है। वहीं सबसे बड़ी परेशानी जिला अस्पताल मुरार में देखने को मिली है, जहां पर अस्पताल कैंपस में पानी भर गया। वहीं, मुरैना जिले के पोरसा स्थित शासकीय अस्पताल भी जलमग्न हो गया। 

बिपरजॉय तूफान को लेकर मौसम विभाग ने श्योपुर कलां, मुरैना, ग्वालियर और शिवपुरी जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही 50 किलोमीटरट की गति से तेज हवाएं चलने का भी अनुमान है। वहीं नीमच, भिंड, निवारी, गुना, टीकमगढ़ और दतिया जिलों में भी बारिश का अनुमान जताया है।