MP के IAS अधिकारी ने ब्राह्मणों का सम्मान करने की सलाह, बोले उनका IQ बहुत अधिक होता है

नियाज़ ख़ान अक्सर अपने बयानों और ट्वीट्स को लेकर चर्चाओं में रहते, ब्राह्मणों को लेकर देश में छिड़ी बहस के दौरान उन्होंने भी एक टिप्पणी कर दी है

Publish: Feb 12, 2023, 02:35 AM IST

भोपाल। देश भर में ब्राह्मणों को लेकर छिड़ी बहस के बीच मध्य प्रदेश के आईएएस अधिकारी नियाज़ ख़ान का एक ट्वीट काफ़ी सुर्खियां बटोर रहा है। आईएएस अधिकारी ने अजीबोगरीब टिप्पणी करते हुए कहा है कि ब्राह्मणों का सम्मान इसलिए किया जाना चाहिए क्योंकि उनके पास आईक्यू बहुत होता है। 

नियाज़ ख़ान ने यह टिप्पणी ब्राह्मणों के ऊपर किए अपने एक शोध के हवाले से की है। आईएएस अधिकारी ने दावा किया कि ब्राह्मण द ग्रेट के शीर्षक से एक किताब के शोध के दौरान यह जानकारी प्राप्त की। नियाज़ ख़ान ने ब्राह्मणों को देश की संपत्ति करार दिया है। 

नियाज़ ख़ान ने ट्वीट किया अपनी पुस्तक ब्राह्मण द ग्रेट के शोध के दौरान, मैंने भारत में ब्राह्मणों के महान योगदान के संबंध में कई गैर-ब्राह्मणों के साथ बातचीत की।मेरे विचार से, चूंकि ब्राह्मणों का आईक्यू बहुत अधिक होता है, इसलिए उनका बिना किसी आधार के सम्मान किया जाना चाहिए। वे बड़ी पूंजी हैं। 

आईएएस अधिकारी नियाज़ ख़ान अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। उन्होंने पिछले साल सितंबर महीने में कहा था कि भारतीय संस्कृति को बचाने के लिए बजरंग दल और वीएचपी जैसे कट्टर हिंदू संगठनों को मोरल पुलिसिंग की जिम्मेदारी दे देनी चाहिए। 

इसके अलावा उन्होंने विवादित फिल्म कश्मीरी फाइल्स को लेकर टिप्पणी भी की थी, जिसमें उन्होंने मुसलमानों को मिली यातनाओं पर भी फिल्म बनाने की अपील की थी। नियाज़ ख़ान के इस बयान के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आईएएस अधिकारी पर कार्रवाई करने की बात भी कही थी। नियाज़ ख़ान अबू सलेम सहित कई विषयों पर किताब भी लिख चुके हैं।