यूपी से 100 मजदूरों को लेकर मुंबई जा रही बस एमपी में पलटी, 21 घायल, एक की मौत

एमपी के खरगोन जिले में बड़ा बस हादसा हुआ है। हादसे में बस सवार एक मजदूर की मौत हो गई है। सभी मजदूर यूपी के बहराइच से मजदूरी के लिए मुंबई जा रहे थे। घटना में 20 लोग घायल भी हुए हैं।

Updated: May 31, 2021, 11:09 AM IST

यूपी से 100 मजदूरों को लेकर मुंबई जा रही बस एमपी में पलटी, 21 घायल, एक की मौत
Photo courtesy: bhaskar

खरगोन। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले स्थित चित्तौड़गढ़-भुसावल स्टेट हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ। बीती रात यूपी से 100 मजदूरों को लेकर मुंबई जा रही बस पलट गई है। इस हादसे में 20 मजदूर घायल हुए हैं। वहीं, एक मजदूर की मौत हो गई है। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है सभी मजदूर यूपी के बहराइच ज़िले के रहने वाले हैं। काम की तलाश में सभी मुंबई जा रहे थे।


खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर चित्तौड़गढ़ भुसावल स्टेट हाईवे पर स्थित मेतियाखेड़ी घाट के पास महाराष्ट्र से 10 किलोमीटर पहले यूपी से मुंबई जा रही डबल डेकर बस असंतुलित होकर पलट गई। बस में 100 से अधिक मजदूर सवार थे, जो काम की तलाश में मुंबई जा रहे थे। बताया जा रहा है घाट पर संतुलन बिगड़ने से डबल डेकर बस पलट गई। बस में सवार 20 यात्री घायल हो गए और 28 वर्षीय मदन पिता गौतम की बस के नीचे दबने से मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही 108 एम्बुलेंस समेत जननी एक्सप्रेस वाहन और डायल 100 मौके पर पहुँची। घायलों को खरगोन जिला अस्पताल भेजा गया है।


बता दें कि देशभर में कई राज्यों में 1 जून से लॉकडाउन में शिथिलता बरतने और हटाने की सूचना के चलते बड़ी संख्या में मजदूर मुंबई की ओर जा रहे हैं। घटना की सूचना मिलते ही भीकनगांव एसडीओपी प्रवीण कुमार उइके और थाना इंचार्ज रॉबर्ट गिरवाल घटनास्थल पर पहुंच गए। घायलों को झिरन्या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल खरगोन भेजा गया है।

एसडीओपी भीकनगांव प्रवीण कुमार उइके ने बताया कि यूपी से मुंबई की ओर जा रही बस मेतियाखेड़ी घाट पर असंतुलित होकर पलट गई। बस के नीचे दबने से युवक की मौत हो गई है। 20 से 21 घायल हुए हैं। इनमें से सात को खरगोन जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बस में छमता से अधिक सवारी क्यों ले जाई रही थी, इस पर जांच की जा रही है।