छतरपुर: यजमान की पत्नी को भगा ले गया कथावाचक धीरेंद्र का शिष्य, अब पति संग रहने को तैयार नहीं महिला

पीड़ित राहुल का आरोप है कि कथा के दौरान उसकी पत्नी को नरोत्तम दास दुबे ने अपने प्रेमजाल में फंसा लिया था और बीते पांच अप्रैल को नरोत्तम दास उसकी पत्नी को भगाकर ले गया।

Updated: May 09, 2023, 09:37 AM IST

छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स को राम कथा करवाना भारी पड़ गया। दरअसल, कथा सुनाने आए कथावाचक धीरेंद्र आचार्य का शिष्य ही यजमान की पत्नी को भगाकर ले गया। पीड़ित पति ने कोतवाली थाने में इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में पुलिस ने गुमशुदगी का केस दर्ज किया था। लेकिन एक महीने बाद फरियादी की पत्नी मिल गई। फिर पुलिस ने उसे बयान लेने थाने बुलाया। लेकिन महिला ने पति के साथ रहने से इनकार कर दिया। उसने चित्रकूट धाम के धीरेंद्र आचार्य के शिष्य नरोत्तम दास दुबे के साथ रहने की ही इच्छा जताई।

यह भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह पर टिपण्णी मामले में बढ़ी सिंधिया की मुश्किलें, न्यायालय ने पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

दरअसल, प्रेम प्रसंग का यह मामला साल 2021 में शुरू हुआ था। उस समय महिला के पति राहुल तिवारी ने गौरीशंकर मंदिर में रामकथा का आयोजन करवाया था। कथा करने के लिए चित्रकूट के मशहूर कथावाचक धीरेंद्र आचार्य बुलाए गए थे। वे अपने शिष्य नरोत्तम दास दुबे के साथ यहां रामकथा करने आए थे।

पीड़ित राहुल का आरोप है कि कथा के दौरान उसकी पत्नी को नरोत्तम दास दुबे ने अपने प्रेमजाल में फंसा लिया था। फिर एक दूसरे का मोबाइल नंबर लेकर दोनों बातें करने लगे थे। इसी बीच बीते पांच अप्रैल को नरोत्तम दास उसकी पत्नी को भगाकर ले गया। मामले पर छतरपुर एसपी अमित सांघी ने कहा कि विवाद की वजह से महिला अपने पति के साथ रहना नहीं चाहती थी। इसलिए कोई केस नहीं बनता है। फिर भी पुलिस जांच कर रही है।