छिंदवाड़ा में BJP के साथ हुआ खेला, महापौर विक्रम अहाके ने की नकुलनाथ के समर्थन में मतदान की अपील

हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में आए छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहके ने यूटर्न लेते हुए कांग्रेस प्रत्याशी नकुल नाथ के पक्ष में मतदान की अपील की है और कहा कि भाजपा में मुझे घुटन हो रही थी।

Updated: Apr 19, 2024, 01:53 PM IST

छिंदवाड़ा। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्य प्रदेश की 6 सीटों छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, शहडोल और सीधी पर वोटिंग हो रही है। इन 6 सीटों पर 1.13 करोड़ से ज्यादा मतदाता 88 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। सबसे ज्यादा चर्चा छिंदवाड़ा सीट की हो रही है। वोटिंग के दिन भाजपा के साथ छिंदवाड़ा में बड़ा खेला हो गया।

दरअसल, छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके ने एक वीडियो जारी करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ को वोट करने की अपील की है। विक्रम ने कुछ ही दिनों पहले भाजपा का दामन थाना था। लेकिन वोटिंग वाले दिन उन्होंने वीडियो जारी कर लोगों से कहा कि नकुलनाथ को वोट दें। विक्रम अहाके ने कहा कि आज मैं बिना किसी दबाव के अपनी बात रखने जा रहा हूं। कुछ दिन पूर्व मैंने किसी राजनीतिक दल को ज्वाइन किया था, लेकिन जब से मैंने ज्वाइन किया, मेरे अंदर एक घुटन महसूस हो रही थी। 

उन्होंने कहा, 'मुझे लग रहा था विक्रम तुम गलत कर रहे हो, तुम उस इंसान के साथ गलत कर रहे हो जिसने छिंदवाड़ा का विकास किया, छिंदवाड़ा के लोगों की दुख-दर्द में मदद की और हमेशा करते आए हैं, चाहे शिक्षा की बात हो, चाहे इलाज की बात हो चाहे विकास कार्यों की बात हो। साथियों जीवन में राजनीति करने के अवसर बहुत आएंगे, भविष्य में मेरे साथ क्या होगा मुझे अंदाजा नहीं है। लेकिन आज मैं अपने नेता कमलनाथ और नकुलनाथ के साथ खड़ा नहीं हुआ तो अपने आप को माफ नहीं कर पाऊंगा।' 

अहाके ने छिंदवाड़ा की जनता से अपील करते हुए कहा कि नकुलनाथ जी को कांग्रेस की बटन दबाकर विजयी बनायें। बता दें विक्रम अहाके ने भोपाल में कुछ दिन पहले ही भाजपा की सदस्यता ली थी। उनको मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भाजपा की सदस्यता दिलाई थी। हालांकि, अब उन्होंने यूटर्न लेते हुए नकुलनाथ को विजयी बनाने की अपील की है।