MP बीजेपी में अंतर्कलह के बीच नरेंद सिंह तोमर से मिलने पहुंचे CM शिवराज, अटकलों का बाजार गर्म

रात में मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि शिवराज का सिंहासन डोल रहा है, अगली सुबह दिल्ली पहुंच गए मुख्यमंत्री, इसी महीने नरोत्तम मिश्रा और प्रह्लाद पटेल ने की है गुप्त बैठक

Updated: Dec 27, 2021, 07:13 PM IST

MP बीजेपी में अंतर्कलह के बीच नरेंद सिंह तोमर से मिलने पहुंचे CM शिवराज, अटकलों का बाजार गर्म

नई दिल्ली/भोपाल। मध्य प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर से सियासी सुगबुगाहट तेज हो गई है। वजह है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान का औचक दिल्ली दौरा। दरअसल, रविवार देर रात कांग्रेस ने मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा शिवराज का सिंहासन डोल रहा है। इसके अगले ही सुबह यानी सोमवार को सीएम शिवराज अचानक दिल्ली में नरेंद्र सिंह तोमर के साथ गुप्त बैठक करने पहुंच गए।

रविवार देर रात कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'शिवराज का सिंहासन डोल रहा है, फिर इस्तीफ़ा इस्तीफ़ा बोल रहा है।' 

कांग्रेस के इस ट्वीट को तब गंभीरता से लिया जाने लगा जब अगली सुबह मुख्यमंत्री शिवराज अचानक दिल्ली चले गए। उन्होंने वहां प्रदेश बीजेपी के कद्दावर नेता नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की। हालांकि, सीएम शिवराज ने इसे सौजन्य भेंट करार दिया लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि अंदर जरूर कोई खिचड़ी पक रही है। 

बता दें कि इसी महीने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और प्रह्लाद पटेल के बीच एकांत में लंबी बातचीत हुई थी। दरअसल, प्रह्लाद पटेल ने एक निजी होटल में कुछ चुनिंदा पत्रकारों को न्योता दिया था। इस दौरान बीजेपी से सिर्फ नरोत्तम मिश्रा पहुंचे थे। सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा है कि नरोत्तम मिश्रा और प्रह्लाद पटेल ने साथ मिलकर शिवराज के खिलाफ मोर्चाबंदी शुरू कर दी है। इसके लिए डिफेंस एक्शन के तौर पर सीएम नरेंद्र सिंह तोमर के साथ मिलकर डिफेंस टीम तैयार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पंचायतों से पैसा वसूली कर सीएम को भेज रहे हैं मंत्री सिसोदिया, गुना में राज्य सरकार पर बरसे दिग्विजय सिंह

दरअसल, बीते कई महीनों से माना जा रहा था कि सीएम शिवराज की कुर्सी खतरे में है। लेकिन हर बार चौहान अपने पैंतरों की वजह से कुर्सी बचाने में कामयाब हो जाते हैं। लेकिन इस बार बगैर ज्यादा सुगबुगाहट के सीएम शिवराज के खिलाफ गुटबाजी शुरू हुई है। ऐसे में देखना होगा कि ये राजनीतिक शांति सीएम शिवराज के करियर में कौन सा तूफान लाने वाली है।