अतीक-अशरफ की हत्या के बाद बढ़ाई गई सीएम शिवराज की सुरक्षा, थ्री लेयर सिक्योरिट की तैनाती

भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में सीएम के पौधारोपण प्रोग्राम में मीडिया को एंट्री से पहले दिखाना होगा पहचान पत्र। मीडियाकर्मियों का पुलिस वेरीफिकेशन भी किया जाएगा।

Updated: Apr 16, 2023, 04:45 PM IST

भोपाल। प्रयागराज में पुलिस कस्टडी में माफिया अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हुई हत्या के बाद उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट है। घटना के बाद सीएम योगी सहित दोनों उप मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा सख्त कर दी गई है। इधर इस हत्याकांड के बाद मध्य प्रदेश में भी सख्ती बरती जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

बताया जा रहा है कि रविवार से सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ थ्री लेयर सिक्योरिटी की तैनाती की गई है। सीएम शिवराज से मिलने वाले हर शख्स की पहले कड़ी चेकिंग की जा रही है। आस पास जाने वाले लोगों की पूरी तलाशी ली जा रही है। पुलिस को निर्देश दिया गया है कि कार्ड धारी लोगों के कार्ड का पहले सत्यापन किया जाए। बिना सत्यापन या आइडेंटिटी के वे सीएम के पास नहीं जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: अतीक अशरफ पर हमले के समय शूटर लवलेश को भी लगी थी गोली, अस्पताल में कराया गया भर्ती

नई व्यवस्था के तहत अब भोपाल के स्मार्ट सिटी पार्क में सीएम के पौधारोपण प्रोग्राम में मीडिया को एंट्री से पहले पहचान पत्र दिखाना होगा। इसके अलावा मीडियाकर्मियों का पुलिस वेरीफिकेशन भी किया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के आसपास तैनात सिक्योरिटी दस्ता, पुलिस, सीएम सुरक्षा की टीम और भी ज्यादा अलर्ट और टाइट हो गई है।

बता दें कि शनिवार देर रात उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। ये हत्याकांड इसलिए सुर्खियों में कि तमाम सुरक्षा घेरा को तोड़ते हुए हमलावरों ने उन्हें गोलियों से भून डाला। हमलावर मीडियाकर्मी बनकर उसके करीब आए थे। इस हत्याकांड का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि मीडिया के बीच से निकलकर हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस घटना के बाद से यूपी में हाई अलर्ट है।