कांग्रेस ने तेज की चुनावी तैयारियां, मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए ऑब्जर्वर नियुक्त

भोपाल लोकसभा सीट के लिए असम के कांग्रेस विधायक रकीबुद्दीन अहमद को ऑब्जर्वर बनाया गया है। वे कांग्रेस नेत्री नूरी खान के पति हैं।

Updated: Aug 02, 2023, 07:01 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) ने प्रदेश के सभी 29 लोकसभा क्षेत्रों के लिए 29 ऑब्जर्वर्स की नियुक्ति की है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष ने रणदीप सिंह सुरजेवाला को सीनियर ऑब्जर्वर और चंद्रकांत हंडोरे को ऑब्जर्वर नियुक्त किया था।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने सोमवार देर रात प्रदेश में ऑब्जर्वर की सूची जारी की। इससे कुछ घंटे पहले कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों की दृष्टि से चुनावी प्रदेशों के लिए पर्यवेक्षक और सीनियर पर्यवेक्षकों की सूची जारी की थी। वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए मध्य प्रदेश का सीनियर पर्यवेक्षक बनाया गया है। वहीं महाराष्ट्र के नेता चंद्रकांत हंडोरे को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने लोकसभा क्षेत्रवार पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है। भोपाल लोकसभा क्षेत्र के ऑब्जर्वर रकीब उद्दीन खान बनाए गए हैं। रकीब असम से कांग्रेस के विधायक (MLA) हैं और उज्जैन की कांग्रेस नेत्री नूरी खान के वे पति हैं। वहीं इंदौर से मोहन जोशी, ग्वालियर से प्रकाश जोशी जबलपुर से परेश धनानी और उज्जैन से चक्रवर्ती शर्मा को पर्यवेक्षक बनाया गया है। ये सभी नेता पार्टी द्वारा दिए गए क्षेत्र की कमान संभालते हुए जीत की रणनीति तय करने में मदद करेंगे।

इसके अलावा बालाघाट से नरेश कुमार, बैतूल से वसंत पुर्के, भिंड से प्रदीप तामता, छिंदवाड़ा से अनीस अहमद, दमोह से कमलकांत शर्मा, देवास से कीर्ति पटेल, धार से तुशार चौधरी, गुना से दिनेश ठाकुर, होशंगाबाद से बिमल शाह, खजुराहो से व्रिजीभाई थु्म्मर, खंडवा से पुंजाभाई वंश, खरगोन से आनंद चौधरी, मंडला से नारानभाई रथवा, मंदसौर से अल्काबेन क्षत्रिय, मुरैना से अनिल भारद्वाज, राजगढ़ से गुलाब सिंह, रतलाम से प्रभाबेन तवियद, रीवा से इंद्रजीत सिंह सिन्हा, सागर से राजेंद्र ठाकुर, सतना से ललित कगत्रा, शहडोल पूनाभाई गमित, सीधी से कुमार आशीष, टीकमगढ़ से राजेंद्र सिंह परमार और विदिशा के लिए राजेश शर्मा को ऑब्जर्वर बनाया गया है।