2018 के मुकाबले इस बार 60 सीटें ज्यादा लाएगी कांग्रेस, बंपर वोटिंग से उत्साहित पीसी शर्मा का बड़ा दावा

पीसी शर्मा ने दावा किया है कि इसबार कांग्रेस पिछली बार की तरह 114 नहीं बल्कि 174 सीट जीतने वाली है, ताकि पिछली बार की तरह बीजेपी खरीद फरोख्त कर के सरकार को बीच में ही न गिरा सके

Updated: Nov 18, 2023, 09:43 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार बंपर वोटिंग दर्ज की गई है। खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में मदाताओं ने सारे पुराने रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं। स्थिति ये है कि 6 बजे मतदान खत्म होने का समय पूरा होने के बाद भी पोलिंग बूथ पर लंबी कतारें लगी हुईं हैं। बंपर मतदान से कांग्रेस बेहद उत्साहित नजर आ रही है। कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने दावा किया है कि साल 2018 के मुकाबले इसबार पार्टी 60 सीटें ज्यादा लाएगी।

भोपाल दक्षिण पश्चिम सीट से विधायक और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी पीसी शर्मा ने हम समवेत से बातचीत के दौरान दावा किया कि इस बार कांग्रेस पार्टी की प्रचंड बहुमत से राज्य में सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि इसबार कांग्रेस पिछली बार की तरह 114 नहीं बल्कि 174 सीट जीतने वाली है, ताकि पिछली बार की तरह बीजेपी खरीद फरोख्त कर के सरकार को बीच में ही न गिरा सके।

पीसी शर्मा ने तर्क दिया कि, '18 साल की बीजेपी की सरकार में हुई महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और अत्याचार से जनता परेशान है और इसी लिए बीजेपी को हटाने के लिए बंपर वोट हो रहा है।' उन्होंने कहा, 'वोट तो जनता ने पिछली बार भी कांग्रेस और कमलनाथ को ही दिया था, लेकिन इन्होंने खरीद फरोख्त से सरकार बना ली। अब 114 नहीं 174 से ज्यादा सीट आएंगी, जिससे कोई खरीद फरोख्त न कर पाए। एक कहावत है रोटी पलटो नहीं तो जल जाती है... ऐसे ही मध्य प्रदेश में हुआ है। बीजेपी ने रोटी नहीं पलटी है इसलिए जल गई है।'

कांग्रेस प्रत्याशी ने आगे कहा कि इस बार जनता को नारी सम्मान योजना पर भरोसा है। कांग्रेस सरकार में बिजली फ्री और सस्ते सिलेंडर की सुविधा जनता को दी जाएगी, जिससे उनको महंगाई से राहत मिल सके। इसलिए जनता कांग्रेस की सरकार बनाने जा रही है। इससे पहले पीसी शर्मा पोलिंग बूथ पर एक शिकायत मिलने के बाद पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि एक मशीन में कनेक्शन की दिक्कत थी, इसलिए वो वहां पहुंचे थे। उन्होंने वहां मौजूद पदाधिकारियों से कहा है कि मशीन टाइट करो कांग्रेस की सरकार आ रही है।