MP के ग्वालियर में बदमाश बेखौफः 24 घंटे के भीतर लूट की तीन वारदात, पुलिस जांच में जुटी

ग्वालियर शहर में 24 घंटे में बदमाश ने लगातार तीन लूटों को अंजाम देते देखे। इससे साफ समझ आ रहा है कि बदमाशों के अंदर अब पुलिस का खौफ पूरी तरह से खत्म हो गया है।

Publish: Feb 26, 2024, 11:50 AM IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हाई अलर्ट होने के बाद भी शहर में 24 घंटे में बदमाश ने लगातार तीन लूटों को अंजाम देते देखे। इससे साफ समझ आ रहा है कि बदमाशों के अंदर अब पुलिस का खौफ पूरी तरह से खत्म हो गया है। सबसे बड़ी बात अब यह भी निकाल कर आ रही है कि चौक चौराहा और खुले बाजार के बाद अब घर के बाहर भी लोग असुरक्षित हैं। ताजा मामला शहर की पॉश कॉलोनी से सामने आया है जहां घर के बाहर दरवाजे पर खड़ी वृद्ध महिला को लूट कर बदमाश रफू चक्कर हो गया।

दरअसल ग्वालियर के झांसी रोड थाना क्षेत्र के हरिशंकरपुरम में रहने वाली 65 साल की वृद्ध महिला कृष्णा गुप्ता अपने घर के दरवाजे पर खड़ी हुई थी,इस दौरान एक युवक पैदल मोबाइल पर बात करता हुआ आया, और पता पूछने लगा। जब तक वे कुछ समझ पाती तब तक बदमाश ने गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन लूट ली। महिला ने शोर मचाया लेकिन तब तक आरोपी बदमाश भाग निकला। तत्काल वारदात की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद मौके पर पहुंची सीएसपी झांसी रोड सर्कल हिना खान ने आसपास के इलाके में अलर्ट किया। सीसीटीवी कैमरा चेक किया तो उसमें लुटेरे का चेहरा भी साफ नजर आया। पुलिस का दावा है कि सीसीटीवी के जरिए जो चेहरा सामने आया है उसके जरिए जल्द ही बदमाश की पहचान कर उसे पकड़ लिया जाएगा।

चिंता की बात यह है कि रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का ग्वालियर आगमन हुआ था और उनके आने के पहले शनिवार रात को हाई सिक्युरिटी जोन में लूट की घटना हुई थी, जहां निकिता नरवरिया नाम की महिला अपने सहेलियों के साथ रेलवे पुल के पास गुजर रही थी तभी उनका मंगलसूत्र बाइक सवार बदमाश ने लूट लिया था। रविवार की दोपहर में थाटीपुर इलाके में छात्र जयकुमार लोधी से कोचिंग से लौटने के दौरान तेज रफ्तार बाइक सवार बदमाश ने मोबाइल लूट लिया, पुलिस इन वारदातों की पड़ताल में जुटी ही हुई थी, उधर वृद्ध महिला कृष्णा गुप्ता के घर के दरवाजे से सोने की चेन झपट्टा मारकर लूट ली गई। सीधे तौर पर 24 घंटे में तीन बड़ी लूट की वारदात ने यह साबित कर दिया है कि शहर में बदमाश पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं, वहीं पुलिस के हाथ कोई भी बदमाश अभी तक नहीं लग सका।