भाजपा का आदिवासियों के प्रति नफ़रत का घिनौना चेहरा, सीधी मामले में राहुल गांधी की प्रतिक्रिया

भाजपा राज में आदिवासी भाइयों और बहनों पर अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं। मध्य प्रदेश में एक भाजपा नेता के अमानवीय अपराध से सारी इंसानियत शर्मसार हुई है: राहुल गांधी

Updated: Jul 05, 2023, 03:21 PM IST

नई दिल्ली/भोपाल। मध्य प्रदेश के सीधी जिले में भाजपा नेता द्वारा आदिवासी युवक पर की गई पेशाब ने इंसानियत को तार-तार कर दिया है। इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी और शिवराज सरकार की चौतरफा फजीहत हो रही है। मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'भाजपा राज में आदिवासी भाइयों और बहनों पर अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं। मध्य प्रदेश में एक भाजपा नेता के अमानवीय अपराध से सारी इंसानियत शर्मसार हुई है। यह भाजपा का आदिवासियों और दलितों के प्रति नफ़रत का घिनौना चेहरा और असली चरित्र है।'

उधर, बसपा सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार मुजरिम को बचाने में जुटी है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि यह घटना अति-शर्मनाक है। इस अमानवीय कृत्य की जितनी भी निंदा की जाए वह कम है। वीडियो वायरल होने के बाद ही सरकार का जागना इनकी संलिप्तता को साबित करता है, यह भी अति-दुःखद है।

मायावती ने मांग करते हुए कहा कि उस अपराधी के खिलाफ केवल एनएसए नहीं बल्कि उसकी संपत्ति जब्त/ध्वस्त करने की कार्रवाई करनी चाहिए। बता दें कि कांग्रेस ने भी इस मामले में बुलडोजर कार्रवाई की मांग की है। हालांकि, राज्य सरकार ने इससे इनकार कर दिया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के हिसाब से बुलडोजर नहीं चलता, कानून के हिसाब से बुलडोजर चलेगा।