इंदौर की इंजीनियरिंग छात्रा ने हॉस्टल में लगाई फांसी, मौत से पहले लिखा भावुक सुसाइड नोट

छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा कि अंग्रेजी नहीं आती थी, दोस्तों के हसी का पात्र बन रही थी। 

Updated: Jun 01, 2023, 11:32 PM IST

सोर्स-गुगल
सोर्स-गुगल

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक इंजीनियरिंग की छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, आत्महत्या से पहले लड़की ने एक सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें छात्रा ने मौत की वजह इंग्लिश कमजोर होना बताया है। छात्रा का शव कॉलेज की हॉस्टल के कमरे में फंदे से लटका मिला। इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।

दरअसल, यह मामला इंदौर के SGSITS कॉलेज के हॉस्टल का बताया जा रहा है।
युवती का नाम दीप्ति मंडलोई था, जो खरगोन जिले के गोगावां इलाके की रहने वाली थी उसने हाल ही में इंदौर में आकर SGSITS कॉलेज प्रवेश लिया था। 
 
 दीप्ति मंडलोई की सहेली ने जानकारी देकर कहा है कि उसने गुरूवार सुबह अपनी रुममेट्स से कह दिया था कि वह आज कॉलेज नहीं आएगी। वजह उसने अपनी तबीयत ठीक नहीं होना बताया था। जैसे ही उसकी रूममेट्स कॉलेज गई तो उसने हॉस्टल में ही फांसी लगा ली। जब सहेली कॉलेज से वापस आई तो दीप्ति फंदे पर लटकी मिली।

मामले की जांच कर रहे तुकोगंज टीआई कमलेश शर्मा ने बताया कि दीप्ति ने सुसाइड नोट में अपनी मौत की वजह उसकी अंग्रेजी कमजोर होने का कारण बताया है। उसकी 8 में से 5 सब्जेक्ट में एटीकेटी आई थी।

पुलिस को मौक से जो सुसाइड नोट मिला है, उसमें दीप्ति ने लिखा-मैं हिंदी मीडियम की स्टूडेंट थी, 12वीं क्लास तक हिंदी पढ़ी हूं। मैंने परिवार से कहा था कि मैं कॉलेज की पढ़ाई भी हिंदी में करना चाहती हूं, लेकिन मेरे पापा ने मेरा बीई में इंग्लिश मीडियम में एडमिशन करा दिया। जब मैं कॉलेज जाती थी तो वहां क्लास में मुझे कुछ समझ में नहीं आता था। टीचर से लेकर स्टूडेंट के बीच में हंसी का पात्र बनने लगी थी। जिसकी वजह से मैं शर्मिंदा हो रही थी। इसी अंग्रेजी की वजह से मेरे 5 सब्जेक्ट का रिजल्ट खराब हो गया था।