मोदी मेरे खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ें तो भी मैं ही जीतूंगा, पीएम मोदी को शशि थरूर की चुनौती

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि वह 2024 में तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से किसी भी हाल में जीतेंगे, चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही उनके खिलाफ क्‍यों न खड़े हो जाएं।

Updated: Dec 26, 2023, 04:17 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में सियासी पारा हाई है। इस बार INDIA गठबंधन भाजपा को कड़ी टक्कर देने वाली है। इसी बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने पीएम मोदी को तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। 

थरूर ने एक टीवी चैनल पर अपनी भविष्य की योजनाओं पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि मैं तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चौथी बार चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं, लेकिन अंतिम फैसला पार्टी करेगी और अगर मुझसे कहा गया तो मैं लड़ूंगा। यह लोकसभा के लिए मेरा आखिरी मुकाबला होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी तिरुवनंतपुरम से अगर मेरे खिलाफ चुनाव लड़ते हैं, तो भी मैं जीतूंगा।

थरूर ने आगे कहा, 'मैं अपने रिकॉर्ड के आधार पर चुनाव लड़ रहा हूं और अगर लोग ऐसा सोचते हैं तो उन्हें मुझे बदलने का पूरा अधिकार है, लेकिन यह इस पर आधारित नहीं होगा कि मैं किसके साथ लड़ रहा हूं। जब मैंने पहली बार चुनाव लड़ा, तो मेरी इच्छा विदेश मंत्री बनने की थी, जो नहीं हुई, अब यह लोगों को तय करना है।'

जब उनसे पूछा गया कि क्या वह केरल विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं, तो उन्होंने कहा कि फिलहाल मेरा ध्यान लोकसभा चुनावों पर है और उस समय की परिस्थितियों के आधार पर, इस पर विचार करूंगा। संयुक्त राष्ट्र में पूर्व अवर महासचिव, थरूर एक आश्चर्यजनक पसंद थे जब वह भारत आए और तत्कालीन कांग्रेस के शीर्ष अधिकारियों से मिलने के बाद तिरुवनंतपुरम से 2009 के लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट हासिल किया। तब से उन्होंने जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है।