महू में मल्टी स्टोरी के फ्लैट में हुआ धमाका, डेढ़ साल का बच्चा समेत 4 लोग घायल

इंदौर जिले के महू कैंट एरिया में सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, दो किमी तक सुनाई दी धमाके की गूंज, घर की दीवारें हुई धराशाई, खान कॉलोनी के कई घरों को भी हुआ नुकसान, आर्मी इंटेलिजेंस और पुलिस धमाके की वजह तलाशने में जुटीं

Updated: Jul 08, 2021, 01:44 PM IST

महू में मल्टी स्टोरी के फ्लैट में हुआ धमाका, डेढ़ साल का बच्चा समेत 4 लोग घायल
Photo Courtesy: Bhaskar

इंदौर। जिले के महू स्थित खान कॉलोनी की बहुमंजिला बिल्डिंग में ब्लास्ट हो गया, जिसमें चार लोग घायल हो गए। गुरुवार सुबह हुए इस विस्फोट का धमाका इतना तेज था कि उसकी आवाज करीब 2 किलोमीटर दूर तक सुनाई पड़ी। महू कैंट एरिया है, यहां की बिल्डिंग में धमाके से इलाके में अफरातफरी मच गई। धमाके की आवाज सुनकर लोगों घरों से बाहर निकल आए। इलाके में दहशत का माहौल देखने को मिला। लोगों ने फ्लैट में हुए ब्लास्ट की खबर महू पुलिस, फायर ब्रिगेड और आर्मी इंटेलिजेंस को दी।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त घर में विस्फोट हुआ उस दौरान घर में चार लोग मौजूद थे। ब्लास्ट में पति-पत्नी और उनका एक बच्चा और बच्चे का चाचा जख्मी हुए हैं। बच्चे की उम्र महज डेढ़ साल है। घायलों का इलाज अस्पताल में जारी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यासीन नामक शख्स यहां किराए से रहता था, गैस लीक होने की वजह से धमाका हो गया, सुबह करीब 8 बजे यासीन की पत्नी किचन में चाय बना रही थी, तभी वहां ब्लास्ट हो गया, जिससे गैस सिलेंडर के परखच्चे उड़ गए।

धमाके की तीव्रता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि घर की दीवारें भरभरा कर गिर गईं। घर की आल्मारियों का सामान फैल गया। आसपास के घरों को भी नुकसान हुआ है, फिलहाल इस धमाके की वजह तलाशी जा रही है, शुरुआती तौर पर तो यही माना जा रहा है कि गैस सिलेंडर में लीकेज की वजह से सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। कैंट एरिया होने की वजह से इलाके में होने वाली हर घटना पर इंटेलिजेंस की नजर रहती है, फिलहाल मामले की जांच जारी है, आर्मी इंटेलिजेंस भी एक्टिव मोड में है।