MP: स्कूल, कॉलेज और कोचिंग खोलने के लिए मंत्री समूह का गठन, अनलॉक से पहले शिवराज सरकार का बडा फैसला

मध्यप्रदेश में 1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इससे पहले बैठक में मंत्री समूह का गठन किया गया।

Updated: May 29, 2021, 10:23 AM IST

MP: स्कूल, कॉलेज और कोचिंग खोलने के लिए मंत्री समूह का गठन, अनलॉक से पहले शिवराज सरकार का बडा फैसला
Photo courtesy: bhaskar

भोपाल। मध्य प्रदेश में महीने भर से चले आ रहे लॉकडाउन को खोलने की तैयारी सरकार द्वारा कर ली गई है। 1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। लेकिन तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए प्रदेश को चरणबद्ध तरीके से खोलने के लिए गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा की अध्यक्षता में मंत्रियों के समूहों ने सरकार से अनुशंसा की हैं। जिसमें स्कूल, कॉलेज व कोचिंग सेंटर खोलने के लिए मंत्री समूह का गठन किया गया है।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह समूह जल्द ही स्कूल और कॉलेज व कोचिंग खोलने को लेकर एक बैठक करेगा। इस बैठक में कोरोना गाइडलाइंस का ध्यान रखते हुए स्कूल, कॉलेज खोलने को लेकर सिफारिशें की जाएंगी। बताया जा रहा है बैठक में जुलाई से स्कूल कॉलेज खोलने को लेकर चर्चा की जा सकती है।


वहीं, अनलॉक को लेकर मंत्री समूह की अनुसंशा पर शुक्रवार देर शाम अफसरों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जुड़े। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट कहा गया कि जिन जिलों में संक्रमण दर 5 प्रतिशत से अधिक है उन जिलों में कोरोना कर्फ्यू में कोई ढील नही दी जाएगी। 5 फीसदी से कम वाले जिलों में कोरोना कर्फ्यू में राहत मिलेगी।


सीएम शिवराज ने जनता से अपील करते हुए कहा कि 'मेरी आपसे अपील है कोरोना कर्फ्यू में ढील के बाद भी अत्यंत सावधान रहें, वायरस यहीं है। सभी को घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाकर रखना है, दूरी बनाना है, ग्राहकों को बिना मास्क के सामान नहीं देना है, ग्राहक दुकान पर मास्क लगा कर आएं जो मास्क न लगाए उसे सामान नहीं देना है। दुकानदार गोले बनाकर ही सामान दें, नियमों का पालन जरूरी है।'