MP में चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू, खजुराहो से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलेगी ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर देशभर में 10 नई वंदे भारत को रवाना किया।

Updated: Mar 12, 2024, 12:52 PM IST

खजुराहो। मध्य प्रदेश में मंगलवार को चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। इसके अलावा पीएम ने 9 अन्य वंदे भारत ट्रेनों को रवाना किया। 

मध्य प्रदेश में ये वंदे भारत ट्रेन खजुराहो से चलकर हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली) तक जाएगी। इस ट्रेन को बुंदेलखंड के लिए बड़ी सुविधा माना जा रहा है। ग्वालियर, झांसी, ललितपुर, टीकमगढ़ और छतरपुर में इसका स्टॉपेज होगा। मंगलवार को डेमो ट्रेन चलेगी। नियमित सेवा 15 मार्च से शुरू हो सकती है।

खजुराहो-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस के शुभारंभ कार्यक्रम में सांसद वीडी शर्मा भी उपस्थित रहे। वहीं, भोपाल रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में डॉ. मोहन यादव और डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल शामिल हुए।

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज 85 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट देश को मिले हैं। विकास में मैं गति को धीमी होने नहीं देना चाहता। पीएम ने कहा कि हमारे काम को कुछ लोग चुनावी चश्मे से देख रहे हैं। जबकि ये काम देश के विकास के लिए है। आज रेलवे डिपो शेड, लोको शेड, रेलवे डिपो का भी लोकार्पण हुआ। भारत में 350 आस्था ट्रेनों से साढ़े चार लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने अयोध्या में राम लला के दर्शन किए हैं।