अब 31 अक्टूबर तक हफ्ते में पांच दिन खुलेंगे सरकारी दफ्तर, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

राज्य सरकार ने अप्रैल महीने में हफ्ते में पांच दिन सरकारी दफ्तर खुले रहने का आदेश जारी किया था, जिसकी समयावधि 31 जुलाई तक थी, अब सरकार ने इसे बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दिया है

Publish: Jul 22, 2021, 05:02 PM IST

अब 31 अक्टूबर तक हफ्ते में पांच दिन खुलेंगे सरकारी दफ्तर, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

भोपाल। प्रदेश में सरकारी दफ्तर अब 31 अक्टूबर तक हफ्ते में पांच दिन ही खुलेंगे। राज्य सरकार ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। अप्रैल महीने में कोरोना से बिगड़ते हालात के मद्देनज़र राज्य सरकार ने सरकारी दफ्तरों को पांच दिन खोलने का आदेश जारी किया था। जिसकी समयावधि 31 जुलाई को समाप्त होने वाली थी। लेकिन अब राज्य सरकार ने अपने इस आदेश को और तीन महीनों के लिए बढ़ा दिया है। 

मध्य प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने गुरूवार को जारी अपने आदेश में कहा है कि 8 अप्रैल 2021 को कोरोना महामारी के रोकथाम एवं बचाव के लिए शासकीय कार्यालयों के कार्यदिवस सप्ताह में पांच दिवस (सोमवार से शुक्रवार)  निर्धारित किए गए थे। जो कि 31 जुलाई तक प्रभावशील है। राज्य शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि उक्त आदेश अब 31 अक्टूबर तक लागू रहेगा।  

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश को हर महीने वैक्सीन की डेढ़ करोड़ डोज़ मुहैया कराए केंद्र, MP हाई कोर्ट ने सुनाया फरमान

दरअसल राज्य सरकार ने यह निर्णय कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर लिया है। अगस्त के दूसरे पखवाड़े के अंत से कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत होने की आशंका है। दूसरी तरफ मध्यप्रदेश हाई कोर्ट ने भी केंद्र सरकार को यह निर्देश दिया है कि वो मध्य प्रदेश को हर महीने डेढ़ करोड़ वैक्सीन की डोज़ मुहैया कराए। ताकि तीसरी लहर के आने से पहले तक हर व्यक्ति को वैक्सीन की कम से कम एक डोज़ लग जाए।