मुद्दे की बात करिए हम भी जानते हैं भाजपा क्या कर रही है, भाषण दे रहे मंत्री प्रभुराम चौधरी को युवक ने रोका

भोपाल के भेल दशहरा मैदान में आयोजित हो रहा था अजाक्स का सम्मेलन, इसी दौरान प्रभुराम चौधरी दे रहे थे भाषण, स्वास्थ्य मंत्री के दावे युवक से नहीं हुए सहन

Publish: Feb 27, 2023, 03:29 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शिवराज सरकार के एक मंत्री को मंच से खुले आम भारी फजीहत का सामना करना पड़ा। मंत्री मंच से मध्य प्रदेश में पिछले एक साल में एक लाख नौकरी दिए जाने का दावा कर रहे थे। मंत्री का यह दावा एक युवक को इतना नागवार गुजरा लि उसने मंत्री को टोकते हुए मुद्दे की बात करने की हिदायत दे डाली। 

रविवार को शिवराज सरकार में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी भेल दशहरा मैदान में अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी संघ के सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे। उनके साथ शिवराज सरकार में एक अन्य मंत्री तुलसीराम सिलावट भी मौजूद रहे। सम्मेलन में भाषण के दौरान प्रभुराम चौधरी ने कहा कि पिछले एक साल में मध्य प्रदेश में एक लाख भर्तियां निकाली गई हैं और आने वाले दिनों में और भर्तियां भी निकाली जाएंगी। 

मंत्री को ऐसा दावा करता देख भीड़ में मौजूद युवक से रहा नहीं गया और वह मंच के पास पहुंच गया। मंच के पास पहुंचते ही उसने मंत्री को टोकते हुए कहा कि मुद्दे की बात करिए, हमें भी पता है कि बीजेपी क्या कर रही है। युवक के आक्रोश को देख मंच पर मौजूद अन्य लोगों ने उसे किसी तरह से रोक लिया।

दरअसल रविवार को अजाक्स ने भेल मैदान में एक बड़ा सम्मेलन आयोजित किया था। इस सम्मेलन का उद्देश्य शिवराज सरकार के समक्ष अपनी 26 मांगों को रखना था। जिसमें नवीन पदोन्नति जल्द लागू किए जाने, एससी एसटी व पिछड़ा वर्ग के रिक्त बैक लॉग पदों पर भर्ती, छात्रों को समय पर छात्रवृत्ति दिए जाने और पुरानी पेंशन योजना को जल्द लागू करनी की मांग शामिल थी। प्रभुराम चौधरी व तुलसीराम सिलावट ने यह आश्वासन दिया कि वह इन मांगों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक लेकर जाएंगे।