फिर विवादों में पूर्व मंत्री इमरती देवी, भाजपा नेत्री ने लगाए 45 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप

ग्वालियर में जिला पंचायत सदस्य नेहा परिहार ने पूर्व मंत्री इमरती देवी पर धमकाने का आरोप लगाया है। साथ ही उनपर लाखों रुपए हड़पने की बात कही है।

Updated: Sep 18, 2023, 09:54 AM IST

ग्वालियर। सिंधिया समर्थक भाजपा नेत्री इमरती देवी एक बार फिर विवादों में हैं। इमरती देवी पर भाजपा की एक नेत्री ने 45 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं। भाजपा नेत्री ने यह भी दावा किया कि इमरती देवी ने उसके पति को जान से मारने की धमकी दी। इस पूरे मामले में महिल पुलिस को शिकायती ज्ञापन भी सौंपा है।

मामला ग्वालियर जिले के डबरा का है, जहां जिला पंचायत सदस्य नेहा परिहार ने शनिवार को पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल को एक आवेदन सौंपा है। इसमें उन्होंने पूर्व मंत्री और लघु उद्योग निगम की अध्यक्ष इमरती देवी पर धमकाने और अपने लाखों रुपए हड़पने का आरोप लगाया है। नेहा ने दावा किया कि जिला पंचायत अध्यक्ष बनवाने के लिए इमरती देवी ने 45 लाख रुपए लिए थे। वह पैसे भी इमरती देवी ने वापस नहीं किए हैं। जबकि, वह जिला पंचायत अध्यक्ष नहीं बन सकी थी।

नेहा परिहार ने आगे कहा कि इमरती देवी डबरा में किसी दूसरी अनुसूचित जाति की महिला को अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदी के रूप में खड़े होने देना नहीं चाहती हैं। इसलिए उन्हें और उनके पति सहित बच्चों को खत्म करने की धमकी दी जा रही है। ग्वालियर एसपी राजेश चंदेलने मामले में जांच के बाद कोई कार्रवाई करने का आश्वासन जिला पंचायत सदस्य को दिया है।

गौरतलब है कि नेहा परिहार भी डबरा विधानसभा सीट से अपनी उम्मीदवारी जता रही हैं। इसी के बाद से दोनों भाजपा समर्थित नेताओं में आपस में तलवारें खिंची हुई है। हालांकि नेहा परिहार ने लघु उद्योग निगम की अध्यक्ष इमरती देवी को 45 लाख रुपए देने एवं धमकाने के संबंध में कोई भी सबूत एसपी के सामने पेश नहीं कर सकी हैं। फिलहाल यह दोनों सनसनीखेज आरोप जिला पंचायत सदस्य की तरफ से लगाए गए हैं, जिसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।