डबरा में नाबालिग को गैंगरेप के बाद पुल से नीचे फेंका, बच्ची की रीढ़ और दोनों पैरों की हडि्डयां टूटीं

ग्वालियर जिले में गैंगरेप की दो घटनाओं पर कांग्रेस हमलावर, नेता प्रतिपक्ष ने सीएम मोहन यादव से कहा- आपको सिर्फ उद्घाटन और भाषण के लिए नहीं चुना गया है। प्रदेश की जनता की सुरक्षा भी आपका भी दायित्व है, ये मत भूलिए।

Updated: Feb 02, 2024, 04:25 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश ग्वालियर जिले के डबरा में एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म का एक और सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां आरोपियों ने एक बच्ची के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दी। गैंगरेप की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने उसे पुल से 30 फीट नीचे फेंक दिया, जिससे उसकी रीढ़ और दोनों पैरों की हडि्डयां टूट गईं। नाबालिग अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रही है।

रिपोर्ट्स के अनुसार डबरा सिटी थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग सोमवार सुबह कोचिंग के लिए अपने घर से निकली थी। रास्ते में उसे उसके परिचित युवक बॉबी रावत और सतेंद्र कुशवाह मिले। इस दौरान वे नाबालिग को अगवा कर सहराई पुल के पास सुनसान इलाके में ले गए। यहां दोनों ने नाबालिग से दुष्कर्म किया और उसे पुल से नीचे फेंककर फरार हो गए।

स्थानीय लोगों ने जब पुल के लिए बच्ची बेहोश देखा और पुलिस को सूचना दी। बच्ची तीसरे दिन होश में आई और उसने पुलिस को घटना की जानकारी दी। घटना सोमवार दोपहर की है और बुधवार को इलाज के दौरान होश आने पर बच्ची ने मामले की जानकारी दी। पुलिस ने मामले में दो युवकों के खिलाफ गैंगरेप, अपहरण, मारपीट और जान से मारने के प्रयास का मामला दर्ज किया है। फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

घटना को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस राज्य सरकार पर हमलावर है। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा, 'डेढ़-दो महीने की सराकर में प्रदेश पूरी तरह असुरक्षित बनता जा रहा है। ग्वालियर की ये घटना पूरे समाज को कलंकित करती है, 10वीं की छात्रा के साथ जो हुआ वो इस बात का संकेत है कि अपराध करने वालों को न तो पुलिस का और न ही प्रशासन का कोई डर नहीं रहा। वे बैखौफ हैं, क्योंकि सरकार लापरवाह है। यह स्थिति तब है, जब मुख्यमंत्री के पास गृह विभाग भी है। लेकिन, पिछले डेढ़-दो महीने में कभी नहीं लगा कि कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार सजग हुई हो।'

बता दें कि बीते दो दिन में ही दो नाबालिग बेटियों के साथ ऐसी क्रूरता भरी दो घटनाएं सामने आई हैं, जिससे न केवल ग्वालियर जिला, बल्कि पूरा मध्य प्रदेश शर्मशार हो गया है। एक दिन पहले ग्वालियर के भंवरपुरा थाना इलाके में एक 15 साल की नाबालिग बेटी के साथ उसके ही माता-पिता के सामने गैंगरेप की घटना सामने आई थी। यहां आरोपियों ने बंदूक कि नोंक पर घर में घुसकर मां-बाप के सामने उनकी बच्ची को हैवानियत का शिकार बनाया था।