सूरत से कोलकाता जा रही फ्लाइट की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी 172 यात्री सुरक्षित

इंडिगो एयरलाइन के विमान में अचानक आई तकनीकी खराबी से हड़कंप, तत्काल रूट डायवर्ट कर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कराई गई आपात लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

Updated: Jan 17, 2021, 02:54 PM IST

सूरत से कोलकाता जा रही फ्लाइट की भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी 172 यात्री सुरक्षित
Photo Courtesy : Business Standard

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राजा भोज एयरपोर्ट से बड़ी खबर आ रही है। भोपाल एयरपोर्ट पर कोलकाता जा रही एक फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। विमान में अचानक आई तकनीकी खराबी की वजह से उसे भोपाल एयरपोर्ट पर उतारा गया। राहत की बात यह है कि विमान में सवार सभी 172 यात्री सुरक्षित हैं।

बताया जा रहा है कि इंडिगो एयरलाइन की एक फ्लाइट सूरत से 172 यात्रियों को लेकर कोलकाता जा रही थी। इसी दौरान बीच रास्ते में पायलट को फ्लाइट के इंजन में खराबी महसूस हुई। इसके बाद इंजन से असामान्य आवाज आने लगी। सुरक्षा की दृष्टि से पायलट ने तत्काल अपने नजदीकी एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम भोपाल से संपर्क किया। इसके बाद ट्रैफिक कंट्रोल रूम ने पायलट को तत्काल रुट डाइवर्ट कर विमान के भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग कराने के लिए कहा और फ्लाइट की लैंडिंग हुई।

भोपाल एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने बताया कि फ्लाइट की सेफ लैंडिंग कराई गई है और उसमें सवार सभी 172 यात्री सुरक्षित हैं। विमान को फिलहाल राजा भोज एयरपोर्ट को पार्किंग एरिया में लगाया गया है जहां विशेषज्ञ इंजीनियर्स की टीम इस तकनीकी खराबी को दूर करने का प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल यात्रियों को थोड़ा इंतजार करने को कहा गया है। तकनीकी खराबी दूर होते ही विमान को कोलकाता के लिए रवाना किया जाएगा।