इंदौर: पुलिस प्रताड़ना से तंग आकर व्यापारी ने की आत्महत्या, 5 पेज के सुसाइड नोट में सनसनीखेज खुलासा

इंदौर के एक होटल में व्यापारी ने सुसाइड कर लिया। घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों द्वारा प्रताड़ित करने का जिक्र है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Updated: Jun 17, 2023, 06:18 PM IST

इंदौर। मध्य प्रदेश के औधोगिक राजधानी इंदौर में एक व्यापारी द्वारा आत्महत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। शहर के भवर कुआं थाना क्षेत्र में मौजूद होटल ग्रैंड राज के रूम में व्यापारी का शव पड़ा मिला। मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों द्वारा प्रताड़ित करने का जिक्र है। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

भंवरकुआं थाना प्रभारी शशिकांत चौरसिया ने बताया कि मृतक का नाम राजू शर्मा है। वह राऊ के कृष्णा बंगला में रहते थे और राऊ में ही एक मोबाइल फोन की दुकान है। वह कुछ दिनों से होटल में ही कमरा लेकर रह रहे थे। शनिवार सुबह होटल का कर्मचारी सफाई करने के लिए कमरे में गया तो काफी देर तक राजीव ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला। इसके बाद उसने इसकी जानकारी होटल प्रबंधक को दी। काफी मशक्कत करने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खोला गया तो पुलिस को सूचना दी गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया गया तो देखा कि राजीव का शव पड़ा है।

पुलिस के अनुसार मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जो 5 पन्नों का है। इसमें उसने 40 लाख रुपए के गबन के केस का जिक्र करते हुए लिखा कि राऊ थाने में पदस्थ एएसआई महेश चौहान, सिपाही प्रशांत के साथ ही विकास जड़िया और मकान मालिक अशोक गोयल द्वारा उसे प्रताड़ित किया जा रहा था। 

सुसाइड नोट में यह भी लिखा कि जेल से छूटने के बाद उसे एएसआई और कांस्टेबल परेशान कर रहे हैं. केस में चालान पेश करने के दौरान पुलिस वाले प्रताड़ित कर रहे थे। 20 लाख की डिमांड कर रहे थे. वह पुलिस वालों को अब तक करीब 2 लाख रुपए दे चुका है  आगे लिखा है कि पुलिस ने झूठा केस दर्ज किया था और मुझे व पत्नी को झूठे केस में जेल भेज दिया गया। वहीं मकान मालिक अशोक के बारे में लिखा कि उसने मेरी पत्नी के जेवर रख लिए हैं। होटल में किराए के 15 हजार रुपए देने थे, वह भी सिपाही प्रशांत ने छीन लिया।

सुसाइड नोट में व्यापारी ने अपनी पत्नी निशा और दोनों बच्चों के लिए भी कई भावुक बातें लिखा है। सुसाइड नोट में उन्होंने अपनी पत्नी के लिए लिखा है कि, 'मेरे LIC में 7 लाख रुपए जमा है। वह निकालकर श्रेष्ठ के लिए एक लैपटॉप और मोबाइल 5G वाला दिला देना। सृष्टि को कान के डायमंड का टॉप्स भी दिलवाना। ये मेरी तरफ से अपने बच्चों के लिए अंतिम उपहार है। आप अपने लिए कान के और गले का हार बनवा लेना। उसे हमेशा पहनना। दो लाख बड़ी दीदी का बकाया है, उन्हें दे देना और पिंकी दीदी को मेरी तरफ से 1 लाख की मदद कर देना। उसे आप कभी वापस मत लेना।'