जबलपुर: घर की छत से गिरे युवा कांग्रेस नेता की इलाज के दौरान मौत, परिजनों ने अंग दान किए

अंकित मिश्रा कि बुधवार को दिल्ली के मेंदाता अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। बता दें कि अंकित सोमवार धुलेंडी की शाम घर की छत से गिर गए थे।

Updated: Mar 28, 2024, 10:02 AM IST

जबलपुर। मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव अंकित मिश्रा (36) की बुधवार सुबह मौत हो गई। उन्होंने दिल्ली के मेंदाता अस्पताल में अंतिम सांस ली। अंकित सोमवार शाम अपने घर की छत से गिर गए थे। उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली के मेदांता अस्पताल ले जाया गया था। अंकित की मौत के बाद परिजनों ने उनके अंग दान कर दिए।

जानकारी के मुताबिक अंकित धुलेंडी की शाम छत पर थे। वे बाउंड्री वॉल के पास खड़े थे। इस दौरान पैर फिसलने के कारण वे छत से नीचे गिर गए। जमीन से उनका सिर टकराया और वे बेहोस हो गए। उन्हें तत्काल उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे उपचार के लिए दिल्ली रेफर किया। यहां से स्वजन एयर एबुलेंस के जरिए दिल्ली के मेदांता अस्पताल लेकर गए। वहां उपचार के दौरान हालत में सुधार नहीं हुआ और अंकित को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

अंकित मिश्रा के शव के पार्थिव देह को लेकर स्वजन दिल्ली से देर रात जबलपुर के लिए निकले। गुरुवार को यहां अंतिम संस्कार किया जाएगा। कांग्रेस नेता अंचल सिंह गौर ने बताया कि अंकित के शरीर के उपयोगी अंग उनके स्वजनों ने जरूरतमंदों को दान करने का फैसला लिया था। अंकित के शरीर से छह अंग जरूरमंदों को मिलेगी। अंगदान की वजह से जटिल सर्जरी हो रही थी इस वजह से पार्थिव देह को लाने में समय अधिक लग रहा है।

अंकित मिश्रा के पिता आलोक मिश्रा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं। आलोक मिश्रा विधानसभा चुनाव में जबलपुर कैंट से कांग्रेस के प्रत्याशी थे।