कांतिलाल भूरिया: दिन में इकट्ठा करते हैं राम मंदिर का चंदा, रात में बीजेपी नेता पी जाते हैं शराब

कांतिलाल भूरिया ने बीजेपी नेताओं से राम मंदिर के नाम पर चंदा एकत्रित किए जाने का हिसाब मांगा है, नरोत्तम मिश्रा ने कहा, जब कोई अच्छा काम करता है तो राक्षसी प्रवृत्तियां उसमें बाधा बनने का काम करती हैं,

Updated: Feb 02, 2021, 02:22 PM IST

कांतिलाल भूरिया: दिन में इकट्ठा करते हैं राम मंदिर का चंदा, रात में बीजेपी नेता पी जाते हैं शराब

भोपाल। कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया ने बीजेपी के नेताओं पर बड़ा आरोप लगाया है। भूरिया ने राम मंदिर निर्माण को लेकर एकत्रित किए चंदे पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेता ने बीजेपी के नेताओं पर आरोप लगाया है कि बीजेपी के नेता दिन में तो राम मंदिर के नाम पर चंदा एकत्रित करते हैं, लेकिन रात में चंदे के पैसे की शराब पी जाते हैं। 

हज़ारों करोड़ का फंड कहां गया : भूरिया 

 कांतिलाल भूरिया ने कहा है कि राम मंदिर के नाम पर बीजेपी के नेताओं ने वर्षों से चंदा इकट्ठा किया। वो चंदा कहां गया? भूरिया ने आगे कहा, ' वे दिन में चंदा इकट्ठा करते हैं और उसी पैसे का उपयोग वे रात में शराब पीने में करते हैं। हालांकि कांतिलाल भूरिया के इस बयान पर नरोत्तम मिश्रा का करारा जवाब आया है। मिश्रा ने भूरिया को आसुरी प्रवृत्ति का इजहार करना बताया है। मिश्रा ने कहा है कि जब कोई अच्छा काम करता है तो राक्षसी प्रवृत्तियां उसमें बाधा बनने का काम करती हैं, वही काम कांतिलाल भूरिया कर रहे हैं। मिश्रा ने इस बहाने दिग्विजय सिंह पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भूरिया अपने गुरू दिग्विजय सिंह, राजा साहब से शिक्षा लेकर वैसा ही उवाच कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर के लिए दिया चंदा, राम जन्मभूमि ट्रस्ट को प्रधानमंत्री के माध्यम से भेजा चेक

राम मंदिर निर्माण के लिए बीजेपी से जुड़े संगठन चंदा एकत्रित कर रहे हैं। दूसरी तरफ कांग्रेस नेताओं का मानना है कि राम मंदिर निर्माण के लिए चंदे सीधे राम तीर्थ ट्रस्ट के बैंक खाते में दिया जाए। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह भी प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर यह बात कह चुके हैं कि राम मंदिर के लिए विश्व हिन्दू परिषद द्वारा एकत्रित किए गए पुराने चंदे का लेखा जोखा जनता के सामने पेश करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें : MP Congress: सीधे राम मंदिर ट्रस्ट को चंदा दें लोग, बिचौलियों से बचने की कांग्रेस की अपील

राजधानी भोपाल में भी कांग्रेस नेता पीसी शर्मा शहरवासियों को जागरूक करने के लिए अभियान चला चुके हैं कि लोग राम मंदिर का चंदा सीधे राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के बैंक खाते में जमा करें।