मध्य प्रदेश में आसमानी आफत, बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, प्रदेशभर में अलर्ट जारी

MP के मध्य में लो प्रेशर एरिया बनने से भारी बारिश हो रही है, बुधवार को कई जगह बिजली गिरने की भी घटना सामने आई, बिजली गिरने से करीब 11लोगों की मौत हो गई

Updated: Jul 07, 2022, 09:21 AM IST

मध्य प्रदेश में आसमानी आफत, बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत, प्रदेशभर में अलर्ट जारी

भोपाल। दक्षिण-पश्चिम मानसून ने पूरे देश को कवर कर लिया है। पिछले 3 दिनों से देश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। MP के मध्य में लो प्रेशर एरिया बनने से भारी बारिश हो रही है। झमाझम बारिश के बीच कई जगह बिजली गिरने की घटना सामने आई जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। 

सर्वाधिक मौतें श्योपुर में हुई। यहां कराहल ब्लॉक के अजनोई गांव के पास जंगल में पिकनिक मना रहे 6 दोस्तों पर बिजली गिर गई। तीन दोस्त (रामभरत आदिवासी, दिलीप आदिवासी व मुकेश आदिवासी) की मौके पर ही मौत हो गई। तीन दोस्त (दयाराम आदिवासी, सतीश आदिवासी व सोमदेव आदिवासी) गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया गया है।

उधर भिंड में गोरमी थाने के सुकांड गांव में दाे महिलाओं (रामकली (70) पत्नी रामभरोसे बघेल, ज्ञानोदेवी (40) पत्नी केशव सिंह बघेल) की बिजली गिरने से मौत हो गई है। वहीं, शिवपुरी में बगरबारा गांव में बिजली गिरने से अकलवती (35) पत्नी रामस्वरूप लोधी ने दम तोड़ दिया, जबकि मालती (32) पत्नी वीरेंद्र लोधी घायल हाे गईं। ग्वालियर में तिघरा के घंमडीपुरा में नत्थाराम बघेल और जिले के भितरवार क्षेत्र के ग्राम बागवई निवासी बेताल सिंह गुर्जर (32) पुत्र हरनाम सिंह गुर्जर ने भी बिजली गिरने से दम तोड़ दिया।

छतरपुर जिले में भी बारिश ने तीन लोगों की जान ले ली। यहां बड़ामलहरा थाना इलाके के‎ ग्राम महाराजगंज में रामप्यारी अहिरवार‎ (50), उनका 25 साल‎ बेटा मुकेश अहिरवार गढ़िया‎ तालाब स्थित अपने खेत पर‎ काम कर रहे थे। बिजली मां-बेटे पर आ गिरी।‎ दोनों की मौके पर मौत हो गई।‎ बमनौरा थाना के‎ अमरवां में रेड़ा अहिरवार (50) अगरौठा रोड पर स्थित खेत पर काम‎ कर रहे थे। बिजली गिरने से उनकी भी मौत हो गई।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आज बहुत ज्यादा भारी बारिश की संभावना कम है। 24 घंटे बाद यानी शुक्रवार से दो दिन तक इंदौर, उज्जैन, भोपाल और ग्वालियर समेत आधे मध्यप्रदेश में भारी बारिश का अनुमान है। शेष मध्यप्रदेश में भी बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग ने बारिश में पेड़ के नीचे खड़े होने और सड़क या पुल पर पानी होने पर नहीं निकलने की एडवाइजरी जारी की है।