Chai pe Charcha: सीएम शिवराज प्रतिदिन सुबह मंत्रियों के साथ पिएंगे चाय

चाय पर चर्चा कार्यक्रम के शुरुआत के पहले दिन यानी आज सीएम ने विश्वास सारंग और यशोधरा राजे सिंधिया के साथ वन टू वन चाय पी

Updated: Jan 07, 2021, 07:02 PM IST

Chai pe Charcha: सीएम शिवराज प्रतिदिन सुबह मंत्रियों के साथ पिएंगे चाय

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज से चाय पर चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत की है। इसके तहत सीएम प्रतिदिन एक या दो मंत्रियों के साथ चाय पिएंगे और उनके विभागों के बारे में चर्चा करेंगे। इसकी शुरूआत सीएम ने सबसे पहले चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग के साथ चाय पीकर की। उसके बाद खेल व तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से बातचीत किया।

विश्वास सारंग ने सीएम को चिकित्सा शिक्षा विभाग के रोडमैप के बारे में जानकारी दी। बैठक के बाद सारंग ने मीडिया को बताया कि चर्चा में तय हुआ है कि मध्य प्रदेश में ईज ऑफ हेल्थ सर्विसेज शुरू की जाएगी। उन्होंने बताया कि सीएम से उनकी 25 बिंदुओं पर चर्चा हुई है। सारंग ने कहा, 'प्रदेश में नेशनल हेल्थ कमीशन की गाइडलाइंस को लागू किया जाएगा। इसके तहत हेल्थ मैनजेमेंट, क्रिटिकल केयर और इमरजेंसी मेडिसिन के पीजी कोर्स शुरू किए जाएंगे।' उन्होंने यह भी कहा कि राज्य के हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की सहमति सीएम ने दे दी है जिसके बाद अब जल्द ही इस दिशा में कार्य शुरू होंगे।

 

 

ग्लोबल स्किल पार्क को लेकर यशोधरा से चर्चा

बैठक के बाद यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि सीएम के चाय पर चर्चा की योजना के तहत आज वज उनसे मिलने गयीं थी। उन्होंने कहा, 'इस दौरान ज्यादातर बात ग्लोबल स्किल पार्क को लेकर हुई। यह सीएम शिवराज का ड्रीम प्रोकेक्ट है। साल 2017 में सीएम जब सिंगापुर गए थे तब उन्होंने वहां ग्लोबल स्किल पार्क देखा था। हम इसे डेवलप कर रहे हैं। इसमें 10 हजार बच्चों का स्किल डेवलप होगा।' यशोधरा ने कहा है कि चाय पर चर्चा की सीएम का यह पहल बहुत ही सराहनीय है।

 

 

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चाय पर चर्चा के इस योजना की जानकारी मीडिया से साझा की थी। मिश्रा ने कहा था कि मंत्रियों के प्रेजेंटेशन से प्रभावित होकर सीएम ने यह फैसला लिया है कि प्रतिदिन एक मंत्री के साथ वह चाय पिएंगे ताकि सारे विभागों की जानकारी उन्हें मिलती रहे।