कांग्रेस विधायक से माँगी गई एक करोड़ की रंगदारी, रक़म न देने पर बेटों को जान से मारने की धमकी

दिग्विजय सिंह ने कहा, बीजेपी ने शुरू की कांग्रेस विधायकों को डराने-धमकाने की प्रक्रिया, देवेंद्र पटेल को फ़ौरन दी जाए पुलिस सुरक्षा

Updated: Feb 15, 2021, 01:12 PM IST

कांग्रेस विधायक से माँगी गई एक करोड़ की रंगदारी, रक़म न देने पर बेटों को जान से मारने की धमकी
Photo Courtesy: Zeenews

भोपाल। मध्य प्रदेश के कांग्रेस विधायक देवेंद्र पटेल को एक बार फिर से धमकी भरा पत्र मिला है। रायसेन जिले के उदयपुरा से कांग्रेस एमएलए पटेल से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई है। अज्ञात अपराधियों ने कांग्रेस नेता को धमकी दी है कि वे अगर पैसे नहीं देंगे तो उनके दोनों बेटों को जान से मार दिया जाएगा। दिग्गज कांग्रेस नेता व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया है कि बीजेपी द्वारा कांग्रेस विधायकों को धमकाया जा रहा है। पूर्व सीएम ने पटेल के बेटे को पुलिस गार्ड्स देने की मांग की है।

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, 'कांग्रेस के विधायकों को डराने धमकाने की प्रक्रिया भाजपा ने प्रारंभ कर दी है। पहले कलावती भूरिया व अब देवेंद्र पटेल। मध्यप्रदेश पुलिस को देवेंद्र पटेल के पुत्र को तत्काल पुलिस गॉर्ड देना चाहिए।' 

जानकारी के मुताबिक अपराधी ने पत्र में लिखा है कि, 'मैं बिहार स्टेट से शंकर बिहारी लिख रहा हूं। मैने मुंबई में बहुत कांड किए है। हमें तुमसे एक करोड़ रुपया चाहिए। रुपए नहीं दोगे तो तुम्हारे बेटे नरेंद्र पटेल को जान से मार दिया जाएग।' अपराधी ने पैसा पहुंचाने की जगह वात्सल्य स्कूल बताई है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पटेल को इस तरह के धमकी भरे पत्र मिले हों। इससे पहले 29 जनवरी को भी इस प्रकार का धमकी भरा पत्र  उन्हें मिला था। उस चिट्ठी में भी 1 करोड़ रुपये की मांग की गई थी।

पटेल ने बीते 5 फरवरी को ही इस धमकी की जानकारी पुलिस को भी दी थी। इसके बावजूद 10-12 दिन बाद अपराधियों ने उन्हें दूसरा धमकी भरा खत भेजा है। इतना ही नहीं कांग्रेस के पूर्व विधायक भगवान सिंह को भी इसी तरह का धमकी भरा पत्र मिला है। फिलहाल पुलिस ने पटेल की शिकायत पर आईपीसी की धारा 385 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने अपराधियों की जानकारी देने वाले को पांच हजार रुपए का इनाम देने की भी घोषणा की है। पटेल को यह पत्र उनकी टेबल पर मिला था, इस कारण पुलिस सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।