23 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस, किसानों के समर्थन में प्रदर्शन

कांग्रेस के इस प्रदर्शन का नेतृत्व पीसीसी चीफ कमलनाथ सहित प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता करेंगे

Updated: Jan 21, 2021, 02:17 PM IST

23 जनवरी को राजभवन का घेराव करेगी कांग्रेस, किसानों के समर्थन में प्रदर्शन
Photo Courtesy: Twitter

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने किसानों के समर्थन में अपने अभियान को और तेज करने की ठान ली है। 23 जनवरी को किसानों के समर्थन में कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई राजभवन का घेराव करेगी। तय कार्यक्रम के अनुसार शनिवार दोपहर बारह बजे राजभवन का घेराव करने की योजना बनाई जा रही है। 

कांग्रेस के इस घेराव का नेतृत्व पीसीसी चीफ कमल नाथ के साथ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता करेंगे। कांग्रेस के इस प्रदर्शन में प्रदेश भर से भारी संख्या में किसानों के पहुंचने की संभावना है। 

बड़ी संख्या में एकत्रित होकर किसानों का साथ दें : कमल नाथ 

पीसीसी चीफ व पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर आह्वान किया है कि ज़्यादा से ज़्यादा लोग किसानों का साथ दें। कमल नाथ ने प्रदर्शन के कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए कहा है कि राजभवन के घेराव से पहले कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता भोपाल के जवाहर चौक पर सुबह करीब 11.30 बजे एकत्रित होंगे। इसके बाद जवाहर चौक से राजभवन के घेराव के लिए कूच किया जाएगा।  

यह भी पढ़ें: मुरैना: किसान महापंचायत में उमड़ा भारी जन सैलाब, कमल नाथ ने किसानों को समझाया कृषि कानून

दरअसल कृषि कानूनों के विरोध और किसानों के समर्थन में कांग्रेस प्रदेश भर में ट्रैक्टर रैलियों और सम्मेलनों का आयोजन कर रही है। बुधवार को केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के संसदीय क्षेत्र मुरैना में कांग्रेस ने विशाल किसान महापंचायत का आयोजन किया था। मुरैना में उमड़े भारी जन सैलाब के बाद राजभवन के घेराव में भी किसानों का वैसा ही समर्थन की उम्मीद लिे कांग्रेस ने ये योजना बनाई है।