क्रूर समाज का खौफनाक चेहरा: देवास में आदिवासी महिला के साथ बर्बरता, भीड़ ने लात-घूंसों से पीटकर अधमरा किया

प्रेमी के पास चली गई थी महिला, पति के साथ मिलकर गांव वालों ने निकाला महिला का जुलूस, घंटों पीटते रहे लोग, अर्धनग्न अवस्था में बेल्ट से पीटा, रहम की भीख मांगती रही महिला

Updated: Jul 05, 2022, 11:05 AM IST

क्रूर समाज का खौफनाक चेहरा: देवास में आदिवासी महिला के साथ बर्बरता, भीड़ ने लात-घूंसों से पीटकर अधमरा किया

देवास। मध्य प्रदेश के देवास जिले से क्रूर समाज का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यहां ग्रामीणों ने एक आदिवासी महिला के साथ बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। महिला को घंटों तक लोग लात-घूसों और बेल्ट से पीटते रहे। महिला रहम की भीख मांगती रही लेकिन किसी को भी दया नहीं आई। इस दौरान वहां मौजूद लोग उसे बचाने के बजाए वीडियो बनाते रहे। 

मामला देवास जिले के पुंजापुरा के ग्राम बोरपड़ाव का है। बताया जा रहा है कि महिला अपने प्रेमी के साथ चली गई थी। शुरुआत में उसके पति ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। बाद में ग्रामीणों को पता चला कि वह अपने प्रेमी के घर पर है। इसके बाद ग्रामीणों ने उसे पकड़ा और बेरहमी से पिटाई की। ग्रामीणों ने महिला के गले में चप्पल की माला डाली और उसके पति को महिला के कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में जुलूस निकाला। 

यह भी पढ़ें: गुना में आदिवासी महिला को जिंदा जलाया, 80 फीसदी झुलसी, जमीन पर कब्जा करना चाहते थे आरोपी

इस दौरान भीड़ पूरे रास्ते महिला के साथ मारपीट करती रही। पिटाई के दौरान महिला दो बार बेसुध होकर गिर गई। बावजूद लोग पीटते रहे। महिला के कपड़े खुल गए फिर भी लोग उसे बेल्ट से पीट रहे थे। करीब एक घंटे तक लोग उसके साथ बर्बरता करते रहे। लेकिन सैंकड़ों ग्रामीणों में से किसी का भी दिल नहीं पसीजा, बल्कि गांव के लोग तमाशा देखते रहे। लोग तमाशबीन होकर मोबाइल से वीडियो बना रहे थे।

इस शर्मनाक घटना का वीडियो रविवार देर शाम से सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि महिला के 3 बच्चे हैं जिसमें दो लड़की और एक लड़का है। महिला गांव के ही हरि सिंह से प्रेम करती थी और उसके घर चली गई थी। महिला के प्रेमी हरि सिंह ने उदयनगर थाने में इस बात की शिकायत की है।

देवास एएसपी सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि हरि सिंह की शिकायत पर थाना उदायनगर में 11 नामजद लोगों खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। इनमें उसका पति मांगीलाल का भी नाम शामिल है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की विवेचना की जा रही है। जो भी व्यक्ति दोषी होगा सभी खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।