इंदौर में 7 लोग जिंदा जले, 2 मंजिला मकान में लगी भीषण आग, 9 लोगों को बचाया गया

इंदौर में शुक्रवार-शनिवार देर रात दर्दनाक हादसा हो गया है, दो मंजिला इमारत में आग लगने से 7 लोगों की मौत हो गई, आग विजय नगर इलाके में स्थित स्वर्ण बाग कॉलोनी की इमारत में लगी

Updated: May 07, 2022, 09:08 AM IST

इंदौर में 7 लोग जिंदा जले, 2 मंजिला मकान में लगी भीषण आग, 9 लोगों को बचाया गया

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित स्वर्ण बाग कॉलोनी में एक भीषण अग्निकांड में सात लोग जिंदा जल गए। इंदौर के विजय नगर इलाके में शुक्रवार-शनिवार देर रात उस वक्त चीख-पुकार मच गई, जब एक दो मंजिला इमारत में आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के साथ-साथ विजय नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। हालांकि, तबतक 7 लोगों की मौत हो चुकी थी।

घटना की सूचना पाकर पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी सहित कई अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद हैं। घटना शनिवार की सुबह 4:00 से 5:00 के बीच की बताई जा रही है। मकान में आग लगने के बाद राहत और बचाव दल ने वहां से 9 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया है। बताया जा रहा है कि इमारत में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी, फिर धीरे-धीरे भयानक रूप ले लिया।

यह भी पढ़ें: पत्नी के इलाज के लिए लिया था 2 लाख रुपए कर्ज, सूदखोर ने वसूले 41 लाख, फिर भी नहीं हुआ चुकता

जानकारी के मुताबिक, जिन लोगों की आग में झुलसने से मौत हुई है वह इस बिल्डिंग में किराए से रहते थे। इनमें से कुछ लोग पढ़ाई करते थे और कुछ लोग नौकरी करते थे। बताया जा रहा है कि मृतकों में 6 पुरुष और एक महिला शामिल है। फिलहाल पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया है। फोरेंसिक और इंटेलीजेंस टीम के अफसर भी मौके पर पहुंच गए हैं।

विजय नगर पुलिस थाने के प्रभारी तहजीब काजी के मुताबिक, अग्निकांड में जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें से ज्यादातर की जान धुएं से दम घुटने के कारण गई। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।