MP: खरगोन में 2 और 3 मई को पूर्ण कर्फ्यू लागू, घरों में ही होगी ईद की नमाज

अपर कलेक्टर सुमेर सिंह ने कहा कि ईद की नमाज घर पर ही अदा की जाएगी, साथ ही ये भी जानकारी दी कि अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती पर जिले में किसी भी कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी

Updated: May 01, 2022, 09:38 AM IST

MP: खरगोन में 2 और 3 मई को पूर्ण कर्फ्यू लागू, घरों में ही होगी ईद की नमाज

खरगोन। मध्य प्रदेश के खरगोन में रामनवमी पर हुए सांप्रदायिक दंगों के तीन हफ्ते गुजरने के बाद भी शहर में हालात सामान्य नहीं हुए हैं। खरगोन में त्योहारों के मद्देनजर 2 और 3 मई को कंप्लीट कर्फ्यू लगाया गया है। ऐसे में इस बार भी ईद की नमाज घरों में ही अदा की जाएगी। अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने इस बात की जानकारी दी है।

अपर कलेक्टर एसएस मुजाल्दा ने जानकारी देते हुए बताया कि अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और ईद के मद्देनजर 2 और 3 मई को सम्पूर्ण शहर में कर्फ्यू लागू रहेगा। रविवार एक मई को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक कर्फ्यू में छूट रहेगी। इस दौरान सभी दुकानें खुलने का आदेश जारी किया गया है। लेकिन इस पेट्रोल पंप और केरोसिन वितरण पर रोक यथावत जारी रहेगी। वहीं घातक हथियार के रूप में उपयोगी सामान भी नहीं बेच सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: दया की भीख मांगता रहा युवक, पेड़ से उल्टा लटका कर पीटते रहे आरोपी, चोरी के संदेह में थर्ड डिग्री टॉर्चर

अपर कलेक्टर ने यह भी कहा कि ईद अगर 2 को न होकर 3 मई को हुई तो हालात के मुताबिक कर्फ्यू में ढील दी जा सकती है। वहीं अक्षया तृतीया पर शादी में जाने वालों को एक मई तक ही बाहर जाने की अनुमति रहेगी। ऐसे में आम लोगों ने खास अपील की गई है कि वे दो और तीन मई तक अपने ठिकाने तक पहुंचने की व्यवस्था कर लें। वहीं जिन विद्यार्थियों की परीक्षा है उनके लिए पास जारी किए जाएंगे।