जबलपुर हाईकोर्ट में वकीलों का हंगामा, अदालत परिसर में की आगजनी और तोड़फोड़

मध्य प्रदेश के जबलपुर हाई कोर्ट में अधिवक्ता अनुराग साहू की आत्महत्या को लेकर उनके साथी वकीलों ने हाई कोर्ट परिसर में में शव रखकर जमकर हंगामा किया।

Updated: Sep 30, 2022, 07:27 PM IST

जबलपुर हाईकोर्ट में वकीलों का हंगामा, अदालत परिसर में की आगजनी और तोड़फोड़

जबलपुर। मध्य  प्रदेश के जबलपुर हाई कोर्ट के वकील अनुराग साहू की आत्महत्या को लेकर साथी वकील काफी गुस्से में हैं। वकीलों ने शुक्रवार को घटना के बाद हाई कोर्ट परिसर में शव रखकर जमकर हंगामा किया। इसके साथ ही उन्होंने कोर्ट परिसर में तोड़फोड़ शुरू करते हुए आगजनी की भी कोशिश की। इस दौरान पत्रकारों के कैमरे भी तोड़े गए और उनसे मारपीट की गई। इतना ही नहीं आक्रोशित वकीलों ने एमपी स्टेट बार के दफ्तर में आगजनी की। इस दौरान वकीलों ने सुरक्षा अधिकारी से भी हाथापाई की और कोर्ट में ही धरने पर बैठ गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जबलपुर में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के वकील ने अनुराग साहू ने शुक्रवार को घर में फांसी लगा ली। बताया जा रहा है कि कोर्ट में एक केस की सुनवाई के दौरान दूसरे पक्ष के वकील से बहस के बाद वकील ने ये कदम उठाया। दरअसल, शुक्रवार को रेप के आरोपी पुलिस अफसर संदीप अयाची की जमानत के मामले में सुनवाई हुई। इस मामले में संदीप अयाची की तरफ से वकील अनुराग साहू पैरवी कर रहे थे और यह सुनवाई जज संजय द्विवेदी की कोर्ट में हुई।

यह भी पढ़ें: भोपाल में नौकरी मांग रहे युवाओं पर लाठीचार्ज, NSUI के प्रदेश अध्यक्ष को घसीट कर ले गई पुलिस

प्रदर्शनकारी वकीलों के मुताबिक दौरान जज व वरिष्ठ अधिवक्ता से तर्क के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिससे अवसादग्रस्त होकर साहू सीधे घर गया और आत्महत्या कर ली। इसकी जानकारी लगते ही सैकड़ों की संख्या में वकील नारेबाजी करने लगे। वे अनुराग का शव उसके घर से लेकर हाई कोर्ट परिसर आ गए। उनका आरोप है कि कोर्ट में जो हुआ, उसकी जांच हो।आक्रोशित वकीलों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज भी करना पड़ा। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया।