चुनाव पूर्व MP में वीडियो वॉर, राम अवतार में तीर चलाते दिखे कमलनाथ, रावण के रूप में दिखे CM शिवराज

नेताओं को पौराणिक कथाओं के पात्रों के रूप में दर्शाता वीडियो वायरल, राम अवतार में दिखे कमलनाथ, सीएम शिवराज दिखे रावण के रूप में

Updated: May 23, 2022, 09:00 PM IST

चुनाव पूर्व MP में वीडियो वॉर, राम अवतार में तीर चलाते दिखे कमलनाथ, रावण के रूप में दिखे CM शिवराज

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी एक साल से ज्यादा समय बाकी है।  फिर भी बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां अभी से पूरी तरह मैदान-ए-जंग में उतर चुकी है। सियासी लड़ाई में कई दिलचस्प मोड़ भी सामने आ रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कमलनाथ को भगवान राम और सीएम शिवराज को रावण के रूप में दर्शाया गया है।

वीडियो के बैकग्राउंड में गाना बज रहा है कि "डंका किसका बजेगा... झंडा किसका झुकेगा... आज धर्म और पाप की लड़ाई है" दरअसल, ये वीडियो पौराणिक कथाओं के पात्रों पर बनाया गया है। वीडियो में कमलनाथ राम के अवतार में दिख रहे हैं, जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को रावण के रूप में दिखाया गया है। 

रामायण सीरियल के क्लाइमेक्स सीन को एडिट कर बनाए गए इस वीडियो में दोनों नेता एक दूसरे पर तीर बरसा रहे हैं। कमलनाथ जमीन पर खड़े हैं, जबकि शिवराज को रथ पर सवार दिखाया गया है। वीडियो के अंत में कमलनाथ के एक तीर से सीएम शिवराज भस्म हो जाते हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री के दस सिर को दिखाया गया है। प्रत्येक सिर पर कुछ संदेश लिखा हुआ है। 

पहले सिर पर किसान आत्महत्या तो दूसरे पर महिला अपराध। इसी तरह अन्य मस्तकों पर आदिवासी अत्याचार, बाल अपराध, ओबीसी वर्ग पर प्रहार, महंगाई, बेरोजगारी, घोटाले और भ्रष्टाचार लिखा हुआ है। वीडियो के अंत में कमलनाथ रिटर्न्स 2023 लिखा है।

बता दें कि इन दिनों दोनों पार्टियां वीडियो और कार्टून के माध्यम से एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा है कि यह वीडियो जनभावना को प्रदर्शित करता है। माना जा रहा है कि कांग्रेस समर्थकों की ओर से यह वीडियो बनाकर वायरल किया जा रहा है। 

वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने विपक्षी दल पर निशाना साधा है। प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर ने कहा है कि, 'हर पार्टी को, चाहे उनकी विचारधारा कुछ भी हो, सम्मानजनक तरीके से राजनीति करनी चाहिए।' बता दें कि इससे पहले बीजेपी आईटी सेल की तरफ से भी एक वीडियो जारी किया गया था जिसमें सीएम चौहान को अंगद और कमलनाथ को रावण बताया गया।