रेप केस में कोर्ट से बाइज्ज़त बरी हुए मिर्ची बाबा, 13 महीने बाद जेल से बाहर आए, कहा- सत्य की जीत हुई

रायसेन की एक महिला ने मिर्ची बाबा पर रेप का आरोप लगाया था, पीड़िता ने कोर्ट में कहा कि यह वो व्यक्ति नहीं है जिसने मेरे साथ गलत किया, ऐसे में अदालत ने मिर्ची बाबा को बरी कर दिया

Updated: Sep 07, 2023, 09:02 AM IST

रायसेन। महिला से बलात्कार के आरोप में भोपाल की सेंट्रल जेल में बंद चर्चित बाबा वैराग्यनिंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा जेल से बाहर आ गए हैं। मिर्ची बाबा को 6 सितंबर को देर शाम जेल से रिहा कर दिया गया। 13 महीने जेल में रहने के बाद कोर्ट से बाइज्ज़त बरी हुए मिर्ची बाबा ने कहा कि सत्य की विजय हुई।

जेल से बाहर आने के बाद मिर्ची बाबा ने कहा कि कांग्रेस से नजदीकी होने के चलते मुझे फंसाया गया। गौमाता को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की लड़ाई जारी रहेगी। बता दें कि मिर्ची बाबा उस वक्त मुश्किल में फंस गए थे, जब साल 2022 की 8 अगस्त को रायसेन की 28 साल की महिला ने भोपाल के महिला थाने में उन पर केस दर्ज कराया था। महिला ने पुलिस से कहा था कि मिर्ची बाबा ने उसके साथ भभूति खिलाकर रेप किया। इसके अगले ही दिन 9 अगस्त को पुलिस ने बाबा को ग्वालियर से पकड़ा।

हालांकि, पीड़िता ने कोर्ट में मिर्ची बाबा को बेकसूर बताया। उसने कहा कि यह वह व्यक्ति नहीं है, जिसने गलत काम किया है। पीड़िता ने अपने बयान में यह भी बताया कि महिला थाने में साध्वी पीतम्बरा ने ही आवेदन लिखवाया था, जिस पर उसने अंगूठा निशान लगाया था। साध्वी पीतम्बरा और पुलिस वालों ने आवेदन पढ़कर उसे नहीं सुनाया था।

मिर्ची बाबा के वकील ने कोर्ट को बताया कि जिस दिन महिला ने रेप होने का आरोप लगाया, उस दिन वे भोपाल में थे ही नहीं। वे ग्वालियर में थे। कोर्ट के सामने इसके कई अलग-अलग सबूत दिए गए थे। जिनमें फोटो वीडियो तक कोर्ट में अभियोजन पक्ष को सौंपे गए थे। कोर्ट में पेशी के बाद जब मिर्ची बाबा को जेल भेजा जा रहा था तो बाबा ने मीडिया को देखकर इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगाया था और कहा कि मुझे फंसाया जा रहा है और मैं संघर्ष की लड़ाई लड़ूंगा, क्योंकि मैं अखाड़े में जाता हूं। बहरहाल, अब मिर्ची बाबा वापस बाहर आ गए हैं।