Mp monsoon 2020 : 8 जिलों में तेज बारिश की चेतावनी

तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Publish: Jun 29, 2020 11:58 PM IST

Mp monsoon 2020 : 8 जिलों में तेज बारिश की चेतावनी

मध्यप्रदेश में मानसूनी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों 8 जिलों में भारी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद, रीवा संभाग के जिलों में और उमरिया, कटनी, जबलपुर, पन्ना और सिवनी के कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है। भोपाल में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बौछार पड़ने की भी संभावना है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रीवा, सागर, जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल के अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी। वहीं होशंगाबाद संभाग के कुछ जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि रीवा, सीधी, सतना, सीहोर, रायसेन, विदिशा जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है।   

पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के रीवा, सागर, जबलपुर, होशंगाबाद और भोपाल संभाग के कुछ जिलों में और शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा हुई। शेष संभागों में मौसम सामान्य रहा। रविवार को अजयगढ़ 8 सेमी, रायपुर कर्चुलियान 7 सेमी, उदयपुरा 6 सेमी, गुन्नौर 5 सेमी, ब्यौहारी, सिंगरौली 4 सेमी, नागौद, सिहावल, सिरमौर, केवलारी, सतना, चितरंगी, धनौरा, सीधी, बरही, नसरुल्लागंज और भगवानपुरा में 3 सेमी बारिश दर्ज की गई।