MP बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, इंदौर के मृदुल प्रदेश रहे टॉपर, वेबसाइट हुई क्रैश

इंदौर के मृदुल पाल प्रदेश में टॉपर रहे। इंदौर की प्राची अग्रवाल दूसरे नंबर पर रही। तीसरे नंबर पर अनुभव गुप्ता उमरिया, अभिषेक परमार अकोदिया, उन्नति अग्रवाल टीकमगढ़, राधा साहू डबर, सुक्षिशा कटारे और प्रिया ठाकरे रहे।

Updated: May 25, 2023, 01:23 PM IST

भोपाल। MP बोर्ड 10वीं के नतीजे आ गए हैं। नतीजे भोपाल में MPBSE मुख्यालय में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने जारी किए। इस बार 10वीं का रिजल्ट 66.47 फीसदी रहा। यह पिछले साल से अच्छा है। इस बार भी बेटियों ने बाजी मारी है। टॉप टेन में 254 स्टूडेंट आए हैं।

इंदौर के मृदुल पाल प्रदेश में टॉपर रहे। इंदौर की प्राची अग्रवाल दूसरे नंबर पर रही। तीसरे नंबर पर अनुभव गुप्ता उमरिया, अभिषेक परमार अकोदिया, उन्नति अग्रवाल टीकमगढ़, राधा साहू डबर, सुक्षिशा कटारे और प्रिया ठाकरे रहे। विद्यार्थी अपने रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर देख सकेंगे।

स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने पास हुए छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि जो असफल हुए हैं वे चिंता न करें। एक मौका और मिलेगा। कम अंक के कारण ऐसा हुआ है। अब अच्छे से मेहनत करें और रुक जाना नहीं योजना के तहत परीक्षा देकर आगे बढ़ें। हम भी प्रदेश में और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का काम करेंगे।

यह भी पढ़ें: MP बोर्ड 12वीं का रिजल्ट घोषित, छिंदवाड़ा की मौली नेमा रहीं स्टेट टॉपर, भोपाल की सोनाक्षी और समीका को दूसरा स्थान

10वीं और 12वीं के नतीजे जारी होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्टूडेंट्स को वीडियो संदेश जारी किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि प्यारे भांजे और भांजियों, यदि असफल भी हो जाओ तो चिंता नहीं करना। 'रुक जाना नहीं योजना' के जरिए आपको जून में एक बार फिर परीक्षा देने का मौका मिलेगा।

एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in परिणाम जारी होने के साथ ही क्रैश हो गई है। ऐसे में स्टूडेंट्स अपनी रिजल्ट को लेकर परेशान हो रहे हैं। हालांकि, अनुमान है कि थोड़ी देर में वेबसाइट को ठीक कर लिया जाएगा। दरअसल, आज दसवीं और बारहवीं के नतीजे एक साथ आए हैं, इस वजह से हेवी ट्रैफिक के कारण वेबसाइट क्रैश हो गई।