MP By Election: कांग्रेस का आरोप छतरपुर के DM और SP बीजेपी के कहने पर कर रहे हमें परेशान 

Alok Chaturvedi: इसके पहले भी छतरपुर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने की थी चुनाव आयोग से DM और SP को हटाने की मांग 

Updated: Oct 31, 2020, 11:11 PM IST

MP By Election: कांग्रेस का आरोप छतरपुर के DM और SP बीजेपी के कहने पर कर रहे हमें परेशान 
Photo Courtesy: Facebook

छतरपुर। मध्य प्रदेश में उपचुनावों को लेकर चल रहे सियासी घमासान के बीच बड़ा मलहरा सीट पर कांग्रेस ने जिला प्रशासन पर बीजेपी की तरफ से काम करने का आरोप लगाया है। छतरपुर जिले के कांग्रेस अध्यक्ष आलोक चतुर्वेदी ने जिले के कलेक्टर और एसपी पर बीजेपी के इशारों पर काम करने का आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि बीजेपी के इशारे पर पुलिस प्रशासन कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को जबरन परेशान कर रही है। 

और पढ़ें: दिग्विजय सिंह की चुनाव आयोग से शिकायत, कांग्रेस प्रत्याशियों को नहीं दी जा रही डाक मतपत्रों की सही जानकारी

अलोक चतुर्वेदी ने मीडिया को बताया कि कांग्रेस के कार्यकर्ता चरण सिंह यादव के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई बीजेपी के कहने पर की गई है। इसी तरह अन्य कांग्रेसी नेताओं को भी परेशान किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर प्रशासन अपनी गलत हरकतों से बाज नहीं आया है तो कांग्रेस कार्यकर्ता इसके खिलाफ बड़ा प्रदर्शन और आंदोलन करेंगे। 

और पढ़ें: सांवेर उपचुनाव: जीतू पटवारी की अगुवाई में डीआईजी ऑफिस पर धरना, कांग्रेस कार्यकर्ता को झूठे केस में फंसाने का आरोप

गौरतलब है कि छतरपुर जिले की बड़ा मलहरा सीट पर उप चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद ही कांग्रेस जिला अध्यक्ष आलोक चतुर्वेदी ने चुनाव आयोग को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि छतरपुर के जिला कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह और एसपी सचिन शर्मा के रहते यहां निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है। लेकिन चुनाव आयोग ने उनके इस पत्र के आधार पर कोई कार्रवाई नहीं की।

आपको बता दे कि बड़ामलहरा से विधायक रहे प्रद्युम सिंह लोधी के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में चले जाने से इस सीट पर उप चुनाव कराने पड़ रहे हैं। प्रद्युम सिंह लोदी अब बीजेपी के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने साध्वी रामसिया को अपना उम्मीदवार बनाया है।