Corona in MP : मुरैना में एक दिन में 56 पॉजिटिव

ग्वालियर के निगम आयुक्त का पीए निकला संक्रमित, प्रशासन में मचा हड़कंप

Updated: Jun-30, 2020, 04:46 PM IST

Corona in MP :  मुरैना में एक दिन में 56 पॉजिटिव

भोपाल में मंगलवार को 44 नए कोविड 19 पॉजिटिव मरीज मिले है। इसके बाद भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3066 पहुंच गई है। मंगलवार को इतवारा से पांच, इब्राहिमगंज से दो, कोहेफिजा बीडीए कॉलोनी से दो, भीम नगर से दो, ईदगाह हिल्स से दो मरीज हैं। वहीं बाकी मरीज भोपाल के दूसरे इलाकों से हैं। दरअसल किल कोरोना अभियान के तहत 27 और 28 जून को 51 झुग्गी बस्तियों और समेत घनी आबादी वाले इलाकों की स्क्रीनिंग और सैंपलिंग हुई थी। जिसमें करीब 4 हजार सैंपल लिए गए थे। उन्ही की जांच रिपोर्ट आना शुरू हुई है। 

इंदौर में 45 नए मरीज मिले हैं, जिनमें से एक चोइथराम मंड़ी में काम करने वाला आलू प्याज का व्यापारी है। जो पिछले दिनों सैकड़ों लोगों के संपर्क में आया था। अब इंदौर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4709 हो गई है।      

मुरैना में 56 नए मरीज मिले। भिंड से 11, श्योपुर से 4 मरीज कोविड 19 संक्रमित हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद मुरैना नगर निगम सीमा में मंगलवार से तीन दिन के लिए कर्फ्यू लगा दिया है ।  

ग्वालियर-चंबल अंचल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ग्वालियर में निगमायुक्त के निज सहायक सहित 17 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। निगम आयुक्त संदीप माकिन के निज सहायक अंकुर गुप्ता पिछले शुक्रवार तक दफ्तर आए थे, इस दौरान उन्होने कई फाइलों में निगम आयुक्तों से साइन करवाए थे। इस बीच सैकड़ों लोगों के संपर्क में आए थे जिनमें से कई पत्रकार भी शामिल थे। पीए की रिपोर्ट आने के बाद निगम आयुक्त ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। नगर निगम दफ्तर को सेनेटाइज किया जा रह है। 

बालाघाट जिले में लगातार कोरोना मरीज के मिलने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को 3 और मरीज की कोरोना सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जबलपुर में कोरोना के कुल 400 मरीज हो चुके हैं। वहीं कोरोना से मरने वालों की संख्या 9 है।