ग्वालियरः ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह के भाई पर जानलेवा हमला, तीन बार कार से रौंदने की भी की गई कोशिश 

ऊर्जा मंत्री के भाई की हत्या करने के इरादे से स्कॉर्पियो और एवेंजर गाड़ी में सवार होकर आए और उन्हें कुचलने की कोशिश की।

Updated: Jun 17, 2023, 06:59 PM IST

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई की हत्या के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है। दो कारों में सवार आठ युवक ग्वालियर के एक होटल के सामने हंगामा कर रहे थे। जब ऊर्जा मंत्री के भाई सत्येन्द्र तोमर ने उन्हें रोका तो उन्होंने गालियां देते हुए उन पर दो बार कार चढ़ाने की कोशिश की।

मामला ग्वालियर के शहर के थाना पुरानी छावनी क्षेत्र का बताया जा रहा है, यहां एक फैमली रेस्टोरेंट के पास प्रद्युम्न सिंह तोमर के भाई सत्येन्द्र तोमर भी शुक्रवार की रात को मौजूद थे इस दौरान स्कॉर्पियो और एवेंजर जीप में सवार युवक बर्थडे पार्टी मना रहे थे और शराब खोरी भी कर रहे थे। रेस्टोरेंट स्टाफ ने जब युवकों को शराब पीने से रोका तो वहां युवक हमलावर हो गए और स्टाफ के साथ मारपीट कर दी।

 तभी मौके पर ऊर्जा मंत्री के भाई सत्येन्द्र तोमरभी पहुंच गए, उन्होंने युवकों को समझाने की कोशिश की। लेकिन इन युवकों ने सत्येन्द्र तोमर पर तेज गति से गाड़ी चलाकर कुचलने की कोशिश की। सत्येन्द्र तोमर पर एक नहीं तीन बार हमला किया गया, लेकिन वह इस हमले में बाल-बाल बच पाए। 

तत्काल सत्येन्द्र तोमर ने डायल 100 पर पुलिस को सूचना दी। मामला ऊर्जा मंत्री के भाई से जुड़ा था, इसलिए काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया। रेस्टोरेंट में लगे सीसीटीवी फुटेज तलाशे गए और आरोपियों की जल्द पहचान भी हो गई। दरअसल, आरोपी मुरैना के रहने वाले थे और हमला करने के बाद मुरैना भाग निकले थे। पुलिस ने देर रात की हमलावरों के घर पर दबिश दी और पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।