Corona Update : तेजी से बढ़ Positive सुधार की गति भी बढ़ी

Corona in MP : कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए संडे Lockdown

Publish: Jul 11, 2020 07:07 PM IST

Corona Update : तेजी से बढ़ Positive सुधार की गति भी बढ़ी

भोपाल। मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, वहीं मरीजों के स्वस्थ्य होने की संख्या में भी इजाफा हो रहा है, पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 316 कोरोना के केस पॉजिटिव आए हैं। इनमें से प्रदेशभर में 249 मरीज स्वस्थ्य भी हुए हैं। प्रदेश में 12 हजार 481 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए प्रदेश में 12 जुलाई से 31 जुलाई तक हर रविवार को टोटल लॉकडाउन रखने का फैसला लिया गया है। वहीं भोपाल के इब्राहिमगंज में 12 से 19 जुलाई तक टोटल लॉकडाउन घोषित किया गया है।

भोपाल में मिले 86 नए मरीज

शनिवार को राजधानी में कोरोना के 86 नए मरीज मिले हैं। शहर की सबसे पॉश इलाके अरेरा कालोनी में 4 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से दो महिलाएं एक ही परिवार की है। वही सैनिक कॉलोनी बैरागढ से 9 आचारपुरा कॉलोनी से 3 एम्स अस्पताल और गांधी मेडिकल कॉलेज से एक -एक मरीज मिला है। वहीं पलक होटल पंजाबी बाग से 2, बैरसिया से 2 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन मरीजों के मिलने के साथ ही भोपाल में कोरोना मरीजों की संख्या 3492 हो गई है। अब तक शहर में कुल 118 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है। वहीं मरीजों के स्वस्थ्य होने का आकंड़ा 2609 वहीं शहर में कुल एक्टिव केस 765 बचे हैं।

मुरैना में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 101 मरीज मिले हैं, ग्वालियर में 68, शिवपुरी में 33 नए मरीज मिले हैं। ग्वालियर-चंबल में लगातार बढ़ रहे संक्रमण को लेकर सरकार चिंतित है। शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ग्वालियर और मुरैना का दौरे पर  

इंदौर में 89 नए मरीज मिले हैं। जबकि 3 मरीजों की मौत भी हुई। वर्मा अस्पताल का स्टाफ संक्रमित मिलने से यहां दो अस्पताल सील कर दिए गए। इंदौर में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 5176 हो गई। वही इसी शहर में कोरोना से मरने वालों की 261 संख्या हो गई। कल वही 10 कोरोना मरीजो को डिस्चार्ज किया गया अब तक इंदौर शहर में 3956 कोरोना मरीजो को डिस्चार्ज किया जा चुका है। शहर में अभी तक कुल एक्टिव के 959 हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज ग्वालियर और मुरैना जिले के दौरे पर हैं। उन्होने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक ली।