पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विक्रांत भूरिया की साइकिल रैली, भोपाल पुलिस ने किया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने राजधानी भोपाल में निकाली साइकिल रैली, स्थानीय कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद भी हुए शामिल, राजभवन जाते वक्त जहांगीराबाद चौराहे के पास पुलिस ने किया गिरफ्तार

Updated: Jul 17, 2021, 05:17 PM IST

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विक्रांत भूरिया की साइकिल रैली, भोपाल पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोपाल। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस व अन्य वस्तुओं के बढ़ रहे दामों को लेकर देशभर में कांग्रेस हमलावर है। मध्यप्रदेश में महंगाई के खिलाफ यूथ कांग्रेस बीते एक हफ्ते से सड़कों पर प्रदर्शन कर रही है। इसी क्रम में प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने आज राजधानी भोपाल में साइकिल रैली निकालकर विरोध दर्ज किया। इस दौरान पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।

दरअसल, यूथ कांग्रेस नेताओं की योजना इकबाल मैदान से साइकिल रैली निकालकर राजभवन घेराव करने की थी। रैली का समापन राज्यपाल को महंगाई के खिलाफ ज्ञापण सैंपकर खत्म करने की थी। इस दौरान इकबाल मैदान पर स्थानीय कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद यूथ कांग्रेस को समर्थन देते हुए खुद भी रैली में शामिल हुए और सैंकडों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने राजभवन कूच किया।

हालांकि, रास्ते में पुलिस ने बैरिकेडिंग कर उन्हें आगे जाने से रोक दिया। इस दौरान यूथ कांग्रेस कार्यकर्ता जहांगीराबाद चौराहे पर आंदोलन करने बैठ गए। कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन जाने की जिद पर अड़े रहे। भोपाल पुलिस ने इस दौरान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, विधायक आरिफ मसूद समेत अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई कड़ते हुए गिरफ्तार कर लिया। साथ ही राज्यपाल के नाम कांग्रेस का ज्ञापण जिला प्रशासन ने अपने पास ही रख लिया।