मैहर माता मंदिर से हटाए जाएं मुस्लिम कर्मचारी, शिवराज सरकार का आदेश सोशल मीडिया पर वायरल

धर्मस्व विभाग द्वारा सतना कलेक्टर को लिखी एक चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें शहर में मांस और मदिरा की बिक्री पर भी रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं

Publish: Apr 19, 2023, 10:51 AM IST

सतना। सतना स्थित मैहर माता मंदिर से मुस्लिम कर्मचारियों को हटाए जाने का आदेश जारी किया गया है। यह आदेश धर्मस्व विभाग द्वारा जारी किया गया है। आदेश की चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

धर्मस्व विभाग की उप सचिव पुष्पा कुलेश ने सतना कलेक्टर को चिट्ठी लिखी है, जिसमें मंत्री उषा ठाकुर के हवाले से मैहर माता मंदिर से मुस्लिम कर्मचारियों को हटाए जाने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही शहर में मांस और शराब की बिक्री पर भी रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं। 

इस मामले पर एक हिंदी न्यूज़ चैनल ने सतना कलेक्टर का बयान भी अपनी रिपोर्ट में दर्ज किया है। जिसमें सतना कलेक्टर के हवाले से इस चिट्ठी की सत्यता की पुष्टि की गई है। सतना कलेक्टर ने हिंदी न्यूज़ चैनल से कहा है कि वह इस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई करेंगे। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक मैहर माता मंदिर की प्रबंध समिति में तीन मुस्लिम कर्मचारी शामिल हैं जोकि मंदिर का बाहरी कामकाज देखते हैं। हालांकि खुद मंदिर प्रबंध समिति के नियमों इस बात का उल्लेख नहीं है कि मुस्लिम या गैर हिन्दू कर्मचारी प्रबंध समिति का हिस्सा नहीं हो सकते। वहीं शहर में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का आदेश भी स्थानीय प्रशासन अपने स्तर पर नहीं दे सकता। यह आबकारी विभाग के कार्यक्षेत्र की बात है। 

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। हाल ही में बीजेपी के आंतरिक सर्वे में विंध्य क्षेत्र में बीजेपी के पिछड़ने की आशंका व्यक्त की गई है। पिछले विधानसभा चुनाव में विंध्य में ही अधिकतर सीटें हासिल करने की वजह से बीजेपी सौ का आंकड़ा पार कर पाई थी। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ पहले ही बीजेपी द्वारा प्रदेश का माहौल बिगाड़ने की आशंका व्यक्त कर चुके हैं।