दमोह में रैकवार समाज के नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, बाइक सवारों ने पहले चाकू मारे, फिर चला दी गोली

घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में कलू समर्थक जिला अस्पताल पहुंचे और वारदात पर रोष जाहिर करते नजर आए। साथ ही शहर के दूसरे इलाकों में भी उपद्रव जैसे हालात बन गए।

Updated: May 07, 2023, 11:26 AM IST

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह जिले में रैकवार समाज के एक बड़े नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि शनिवार शाम 45 वर्षीय कलू ठेकेदार पुत्र कन्हैया रैकवार अपने एक साथी के साथ बसोर मोहल्ला से गुजर रहे थे। इसी दौरान दो बाइक पर सवार चार हमलवारों ने कलू ठेकेदार पर हमला कर दिया। सबसे पहले चेहरे एवं पीठ पर चाकू से हमला किया। जिसके बाद उन्हें गोली मार दी। इस घटना से पूरे इलाके में तनाव का माहौल देखा जा रहा है। साथ ही पुलिस बल भी तैनात है।

बताया जा रहा है कि चाकू लगने से घायल होने के बाद कलू ठेकेदार ने गाड़ी छोड़कर बसोर मोहल्ला में स्थित बंशकार समाज की धर्मशाला में घुसकर जान बचाने की कोशिश की, लेकिन वे विफल रहें। रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतक के शरीर में 3 गोलियां लगी है। मृतक के साथियों एवं स्थानीय लोगों को घटना की जानकारी मिलते ही वे घायल अवस्था में ठेकेदार को तुरंत ही जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां परीक्षण के उपरांत डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में कांग्रेस BJP से काफी आगे, पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का अनुमान: सर्वे रिपोर्ट

घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत ही कोतवाली टीआई विजय राजपूत एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह जिला अस्पताल पहुंचे। घटना की गंभीरता को देखते हुए तुरंत एक टीम को घटनास्थल पर रवाना किया गया। घटना के कुछ देर बाद जब अस्पताल में रैकवार समाज एवं अन्य हिंदू संगठनों के लोगों का जमावड़ा शुरू हो गया। एसपी भी मौके पर पहुंच गए और घटना की पूरी जानकारी ली। तीन से चार लोगों की घटना में शामिल होने की बात सामने आई है। जिसमें से 3 लोगों की शिनाख्त कर ली गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के संबंध में उन्होंने कुछ भी खुलासा नहीं किया न ही आरोपियों के नाम सामने आए हैं।

मृतक कलू ठेकेदार रैकवार समाज के नेता थे और हिंदूवादी संगठनों से लंबे वक्त से उनका जुड़ाव था। घटना की जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में कलू समर्थक जिला अस्पताल पहुंचे और वारदात पर रोष जाहिर करते नजर आए। साथ ही शहर के दूसरे इलाकों में भी उपद्रव जैसे हालात बन गए। जिले के एसपी हालात हो काबू करने में जुटे हुए हैं। सरेआम फायरिंग को लेकर लोगों में आक्रोश है। पूरे मामले पर एसपी राकेश कुमार सिंह का कहना है कि कलू रैकवार के परिजनों ने तीन नामजद आरोपियो का जिक्र किया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।