आधी रात से शुरू हुई भोपाल में झमाझम बारिश, 48 घंटे और गिरेगा पानी

बीते 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है, रायसेन, होशंगाबाद, नरसिंहपुर और जबलपुर में हल्की बौछारें देखने को मिली, जबकि ग्वालियर और शाजापुर में एक इंच से अधिक पानी गिर गया

Updated: Jan 07, 2022, 10:58 AM IST

आधी रात से शुरू हुई भोपाल में झमाझम बारिश, 48 घंटे और गिरेगा पानी

भोपाल। बीती रात राजधानी भोपाल में अचानक झमाझम बारिश शुरू हो गई। रात ढाई बजे से शुरू हुआ पानी की बौछारों यह सिलसिला अब तक जारी है। अगले 48 घंटे तक राजधानी भोपाल में बारिश होने की संभावना है। 

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक राजधानी में अगले 48 घंटे कभी तेज़ तो कभी हल्की बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। भोपाल के साथ ही साथ इंदौर समेत कुल नौ जिलों में अगले अगले 6 घंटे तक मध्यम से तेज़ बारिश होने की संभावना है। वहीं हवाओं के तीस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है।

बीते 24 घंटे में प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है। जबलपुर, नरसिंहपुर, होशंगाबाद और रायसेन में पानी की बौछारें गिरी हैं। शाजापुर और टीकमगढ़ में एक एक इंच से अधिक पानी गिर गया है। 

यह भी पढ़ें : बेलगाम हुई कोरोना की रफ्तार, देश भर में एक दिन में मिले 1 लाख 16 हजार से ज्यादा मामले

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक प्रदेश में बारिश की स्थिति पाकिस्तान से आई नमी भरी हवाओं के कारण बनी है। इस वजह से प्रदेश में एक नया सिस्टम बन गया है। यही कारण है कि प्रदेश के कई इलाकों में पानी की बौछारें गिर रही हैं। अनुमान के मुताबिक अगले दो दिनों तक इस सिस्टम का काफी असर रहेगा। दस जनवरी के बाद प्रदेश में अच्छी खासी ठंड पड़ने का अनुमान है।