मध्यप्रदेश में हर शासकीय कार्यक्रम से पहले कन्या पूजन, मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल की योजना

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने 15 अगस्त के भाषण में की थी घोषणा, कृषि मंत्री कमल पटेल ने व्यक्त किया आभार

Updated: Dec 25, 2020, 03:54 PM IST

मध्यप्रदेश में हर शासकीय कार्यक्रम से पहले कन्या पूजन, मुख्यमंत्री की घोषणा पर अमल की योजना
Photo Courtesy: Amar Ujala

भोपाल। मध्य प्रदेश में अब हर शासकीय कार्यक्रम से पहले बेटियों की पूजा की जाएगी। गुरुवार को मध्यप्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबध में आदेश जारी कर दिए हैं। सामान्य विभाग प्रशासन विभाग ने हर कार्यकम से पहले बेटियों की पूजा करना सख्त तौर पर सुनिश्चित करने के आदेश जारी किए हैं। हालांकि इस कन्या पूजन के विधि विधान और खर्चे के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं है।

मुख्यमंत्री ने की थी घोषणा पर अमल के आदेश

दरअसल हर सरकारी कार्यक्रम से पहले बेटियों की पूजा करने की घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ही की थी।  चौहान ने 15 अगस्त को दिए अपने भाषण में कहा था कि अब उनकी सरकार अपने हर कार्यक्रम से पहले बेटियों की पूजा करेगी। लिहाज़ा मध्यप्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने मुख्यमंत्री के आदेश पर अमल किया है। विभाग ने अपने आदेश में इस घोषणा का ज़िक्र भी किया है। 

कमल पटेल ने शिवराज का जताया आभार 

शिवराज सरकार के इस फैसले को लेकर शिवराज के कैबिनेट मंत्री कमल पटेल ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। कमल पटेल ने कहा है कि हमारी परंपरा रही है कन्या पूजन से शुभ कार्य की शुरुआत करना, मुख्यमंत्री जी एवं हम सभी कार्यक्रम की शुरुआत कन्या पूजन से करते हैं, कन्याओं में देवी जी का वास होता है। आज इसके शासकीय आदेश जारी कर दिए गए हैं, माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का आभार!