शिवराज सिंह चौहान लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बड़ा दावा

केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले रविवार को भोपाल पहुंचे। यहां उन्होंने शिवराज सिंह चौहान को सीएम नहीं बनाए जाने को लेकर बयान दिया।

Updated: Jan 28, 2024, 04:46 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। यह दावा केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को राजधानी भोपाल में मीडिया के सवालों के जवाब में कहा है। केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शिवराज सिंह चौहान को सीएम नहीं बनाए जाने को लेकर कहा कि शिवराज ने अच्छा काम किया, इसलिए उन्हें तीन बार सीएम बनाया गया, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हर कास्ट को न्याय देना था, इसलिए वे ओबीसी चेहरा सामने लाए।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले भोपाल पहुंचे, जहां उन्होंने बीजेपी मीडिया सेंटर में प्रेसवार्ता आयोजित की। उन्होंने कहा कि मप्र चुनाव में बीजेपी को 163 सीट मिलीं। इसमें पीएम मोदी का तो बड़ा योगदान था ही, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बहुत मेहनत की थी। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान दिल्ली आएंगे, आगे मंत्रिमंडल में आएंगे, कैबिनेट मंत्री बनाकर उनका आदर पीएम मोदी करेंगे।

केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने बिहार की सियासत पर कहा कि हमने नीतीश कुमार से कहा भी था कि आप लालू प्रसाद के पास मत जाएं। आपको वहां नहीं जाना चाहिए था। अब देर आए, दुरुस्त आए. उन्होंने कहा कि इंडिया (गठबंधन) की जो गाड़ी लांच हुई, वो कमजोर पड़ रही है। देश के विकास के नीतीश के निर्णय से इंडिया गठबंधन को बहुत बड़ा झटका लगा है।

रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस नेताओं के निमंत्रण अस्वीकार करने पर उन्होंने कहा कि प्रोग्राम बीजेपी का नहीं था, राम मंदिर ट्रस्ट का था। ट्रस्ट ने सारे देश के नेताओं को बुलाया था। मैं भी बुद्धिस्ट हूं, लेकिन हिंदू धर्म के लोगों की भावनाओं का सम्मान करता हूं। बाबा साहब के संविधान में हमें यही सिखाया है कि हमारे धर्म अलग-अलग है, लेकिन हम सब भारत के नाम पर एक हैं। उन्हें (कांग्रेस) भी आना चाहिए था।